Press "Enter" to skip to content

दवा कंपनी के वेयर हाउस में भीषण आग, छह घंटे की मशक्कत के बाद पर आग पर काबू पाया, करोड़ों की दवाई जलकर राख

इंदौर में अग्निकांड की घटनाएं लगातार हो रही है। बीती रात शिप्रा थाने के सामने स्थित दवा कंपनी के वेयर हाउस में आग लग गई। इससे वेयर हाउस में रखी करोड़ों रुपये की दवाई जलकर राख हो गई। फायर ब्रिगेड को आग बुझाने में छह घंटे लग गए।

शहर के समीप स्थित एक दवाई कंपनी के वेयर हाउस में आग लग गई। आग लगने के कारण पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। आग की लपटें कई किमी दूर तक नजर आ रही थी। फायर ब्रिगेड ने करीब छह घंटे की मशक्कत के बाद पर आग पर काबू पाया।

जानकारी के मुताबिक बुधवार देर रात करीब 12 बजे फायर ब्रिगेड कंट्रोल रूम को सूचना मिली थी कि शिप्रा थाने के सामने स्थित सुप्रीम वेयर हाउस के दवाई गोदाम में आग लगी।

 

इसके बाद फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची। नगर निगम के पानी के टैंकर भी भेजे गए। फायर ब्रिगेड ने आग बुझाना शुरू की लेकिन लपटें इतनी तेज थी कि बहुत मशक्कत करनी पड़ी। करीब छह घंटे आग बुझाने में लगे। आग से दवाइयां जलकर राख हो गई, जिनकी कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है।

आग में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। कारणों का भी पता नहीं चल सका। इधर आग लगने के कारण वेयर हाउस के समीप स्थित क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल रहा। लोग घबरा रहे थे कि आग ज्यादा न फैल जाए। फायर ब्रिगेड भी पहुंची तो रास्ता नहीं मिला।

इसके चलते जेसीबी से वेयर हाउस की दुकान तोड़नी पड़ी। इसके बाद आग बुझाने के लिए दमकल को रास्ता मिला। वेयर हाउस में कागज के बक्सों व प्लास्टिक की बोरियों में दवाई रखी थी, जिनको आग पकड़ने में ज्यादा देर नहीं लगी।

Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: