Press "Enter" to skip to content

इंदौर में भी कृषि कानून का विरोध 3 घंटे हाईवे जाम | highway jam in protest against agricultural law

किसान आंदोलन के समर्थन में 3 घंटे इंदौर में हाईवे जाम, राऊ पिगडंबर रोड पर धरना, हाईवे पर जमा होने लगे किसान |

कृषि कानूनों के खिलाफ 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकालने वाले किसान शनिवार को फिर आंदोलनरत हो गए। यह आंदोलन दिल्ली से बाहर देशभर में हो रहा है।

आंदोलन के समर्थन में दोपहर 12 से 3 बजे तक हाईवे पर चक्का जाम कर वाहनों को रोकने के लिए किसान सड़क पर आने लगे हैं।

इंदौर में भी बड़ी संख्या में महाराणा प्रताप चौराहा, राऊ पिगडंबर एबी रोड पर किसान हाईवे जाम करने पहुंचे हैं। वे 3 घंटे तक हाईवे पर रहेंगे। किसानों ने कहा है कि प्रदर्शन शांतिपूर्ण ही रहेगा।

[expander_maker id=”1″ more=”Read more” less=”Read less”] किसानों का कहना है कि सरकार द्वारा लाए गए किसान विरोधी तीन कानून के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलनरत हैं।

आंदोलन के दौरान अब तक 180 किसान शहीद हो गए हैं, लेकिन सरकार किसानों को सुनने के लिए तैयार नहीं है। इसी कड़ी में अब इंदौर में एबी रोड पर भी किसानों द्वारा चक्का जाम किया जा रहा है।

राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के प्रवक्ता आशीष भैरम ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ द्वारा मध्यप्रदेश के सभी जिलों में चक्का जाम किया गया है।

महाराणा प्रताप चौराहा, राऊ पिगडंबर एबी रोड पर बड़ी संख्या में किसान जुटे हैं। महासंघ के संभागीय अध्यक्ष जगदीश सिंह ठाकुर व जिला अध्यक्ष राजकुमार पाटीदार की अगुआई में दोपहर 3 बजे तक एबी रोड पर चक्का जाम है।

इसके बाद सक्षम अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग की जाएगी। किसानों को जागृत किए जाने की कड़ी में मध्यप्रदेश के हर जिले में महापंचायत का दौर भी शुरू हो गया है ।[/expander_maker]

Image result for kisan andolan

Spread the love
More from Madhya Pradesh NewsMore posts in Madhya Pradesh News »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *