Press "Enter" to skip to content

भारत ने जिम्बाब्वे पर किया क्लीन स्वीप:तीसरे वनडे में 13 रन से दी मात

हरारे. भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरा वनडे मुकाबला 13 रन से जीत लिया। इस जीत के साथ ही केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया ने वनडे सीरीज 3-0 अपने नाम कर ली। आखिरी वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 289 रन बनाए थे। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 49.3 ओवर में 276 रन ही बना पाई।

जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा ने 95 गेंद में 115 रन की शानदार पारी खेली। एक समय ऐसा लगा कि वो अपनी टीम को मुकाबला जीता देंगे, लेकिन शार्दुल ठाकुर की गेंद पर शुभमन गिल ने शानदार कैच पकड़ा और उनकी पारी खत्म कर दी। आवेश खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। दीपक चाहर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव के खाते में 2-2 विकेट आए।

टीम इंडिया के लिए मैच में सबसे ज्यादा रन शुभमन गिल के बल्ले से निकले। उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जड़ा। पंजाब के इस बल्लेबाज ने 97 गेंद में 130 रन बनाए। वहीं, ईशान किशन ने भी अपने वनडे करियर की दूसरी फिफ्टी लगाई। ब्रैड एवंस ने शानदार गेंदबाजी की और जिम्बाब्वे के लिए सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके।

जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड बराबर

सीरीज में 3-0 की जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पाकिस्तान के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अब तक 62 मैच खेले हैं और उन्हें 54 मुकाबलों में जीत मिली है। इस जीत के साथ भारत ने भी जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे में 54 जीत हासिल कर ली है।

Spread the love
More from Sports NewsMore posts in Sports News »
%d bloggers like this: