Press "Enter" to skip to content

Indore News – ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के खिलाफ अब होगी कड़ी कार्रवाई

गुरुवार को  बैठक में निर्देश दिए
ट्रैफिक नियम तोड़ते हुए कोई भी दिखे तो उसका चालान काटना प्राथमिकता नहीं होनी चाहिए, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। जिन जवानों की ड्यूटी जहां हैं वे वहां तैनात रहना जाहिए ड्यूटी के दौरान किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी यह सुनिश्चित कर लें कि एक महीने में ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार दिखे। आरक्षक या प्रधान आरक्षक चालान काटने हुए नजर नहीं आना चाहिए, अतिआवश्यक हो तो सूबेदार को सूचित कर चालान काटें।
गुरुवार को ट्रैफिक डीसीपी महेशचंद्र जैन ने सभी मातहतों की बैठक ली और इस दौरान उन्हें ट्रैफिक •व्यस्था सुधारने को लेकर निर्देश दिए। डीसीपी ने सभी को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी तरह से लेफ्ट टर्न को स्टापर या रस्सी लगाकर बढ़ाया जाए। इस दौरान सीधे जाने वाले वाहन यदि लेफ्ट टर्न में घुसते हैं तो उन्हें रोककर कार्रवाई करें। एक महीने के अंदर दिखना चाहिए कि शहर में ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए काम हो रहा है। सड़क किनारे खड़े वाहनों को हटाया जाए। चौराहे पर खड़े जवानों के पास कैमरा होना चाहिए और नियम तोड़ने वालों की वीडियोग्राफी की जाए।
गिटार तिराहा पर लगाया अस्थाई टाइमर वाला सिग्नल
गिटार तिराहा के यातायात को सुव्यवस्थित करने के लिए अस्थाई टाइमर वाला सिग्नल लगाया है। दरअसल, यहां पहली बार ही सिग्नल लगा है। चौराहे से लेकर न्यू पलासिया चौराहे तक बीच में बीआरटीएस नहीं है, इस सड़क पर तीन तरफ से वाहन आते हैं। तीनों मुख्य सड़क होने के कारण दबाव भी अधिक रहता है। दिन भर जवानों को खड़े रहकर ड्यूटी करनी पड़ती है। आमने सामने से आने वाली बसों और फिर वाहनों के कारण दुर्घटना भी होने की आशंका रहती है। ट्रैफिक सिग्नल लगने के बाद सुबह और शाम को लगने वाले ट्रैफिक जाम की समस्या से राहत मिलेगी।
Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: