Press "Enter" to skip to content

Indore News – इंदौर एयरपोर्ट पर ताबड़तोड़ कार्रवाई: बम मिलने से मचा हड़कंप, निष्क्रिय करने पर पता चला मॉकड्रिल थी

देवी अहिल्या बाई होलकर अंतर्राष्ट्रीय विमानतल पर शुक्रवार दोपहर लावारिस बैग में बम मिलने की सूचना मिली। इसके बाद वहां हड़कंप का माहौल था। बस की सूचना एयरपोर्ट के सुरक्षा विभाग ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को दी। ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए बम निरोधक दस्ते ने बम को पूरे एहतियात के साथ निष्क्रिय कर दिया। इस दौरान पहले विमानतल परिसर खाली करवा लिया गया था। बाद में पता चला कि यह अपने सुरक्षा उपाय परखने के लिए मॉकड्रिल थी तो यात्रियों ने चैन की सांस ली।

अधिकारियों ने बताया कि इंदौर विमानतल प्रबंधन प्रत्येक वर्ष किसी भी आपात स्थिति में अपने सुरक्षा व्यवस्था की असलियत और स्टाफ की मुस्तैदी परखने के लिए इस तरह की कवायद करता है। इंदौर विमानतल के प्रभारी निदेशक प्रबोध चन्द्र शर्मा के अनुसार फोन पर प्राप्त सूचना को आधार बनाकर एक बजकर 53 मिनट पर यह अभ्यास आरंभ किया गया था। दोपहर दो बजकर 23 मिनट पर इसे सफलतापूर्वक संपन्न कर लिया गया। बम की सूचना मिलने के बाद पुलिस के साथ बम निरोधक दस्‍ता और अग्निशमन दल भी विमानतल पर पहुंच गया था।

शर्मा ने बताया कि मॉकड्र‍िल में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, सीआईएसएफ, इमिग्रेशन, पुलिस, बीडीडीएस और सभी एयरलाइंस ने हिस्सा लिया ।

Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: