Press "Enter" to skip to content

Indore Top News in Hindi – इंदौर समाचार

Indore News in Hindi-1

छत पर खेल रहा था डेढ़ साल का मासूम, नीचे गिरने से मौत

इंदौर। आजाद नगर थाना क्षेत्र स्थित पवनपुरी कालोनी में गुरुवार दोपहर डेढ़ साल का बच्चा छत से गिर गया। स्वजन उसे अस्पताल ले गए लेकिन उसकी मौत हो गई। एसआइ नूर मसीह के मुताबिक बच्चे का नाम विहान पुत्र राकेश है। घटना के वक्त विहान छत पर खेल रहा था और मां काम में व्यस्त हो गई। गिरने की आवाज सुनकर पड़ोसी दौड़ कर आए। दो घंटे चले उपचार के बाद डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

 

Indore News in Hindi-2

कैलाश विजयवर्गीय के ‘बॉयफ्रेंड’ वाले बयान पर बढ़ा विवाद, महिला शक्ति के आरोप पर सफाई में कहा – नारी हमारे लिए पूजनीय

इंदौर। हमेशा सुर्खियों में रहने वाले बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय एक बार फिर विवाद में घिर गए हैं. बिहार में सत्ता परिवर्तन पर दिए गए बयान पर बढ़ते विवाद के बीच विजयवर्गीय ने सफाई दी है. इंदौर में उन्होंने कहा कि मेरे बयान को तोड़ मरोड़ के देखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि मेरा बयान बहुत साफ था. अमेरिका के मेरे एक मित्र ने कहा था कि हमारे विदेश में जैसे लड़कियां बॉयफ्रेंड बदलती है वैसे बिहार की राजनीति है. मैंने अपने मित्र के बयान को कोट किया था. कांग्रेस के महिला शक्ति के आरोप पर उन्होंने कहा कि नारी हमारे लिए पूजनीय हैं. नारी के लिए कम से कम भारतीय नारी के लिए हम सब का बहुत सम्मान है.

Indore News in Hindi-3

तालाब में डूबने से हुई बच्चे मौत 


 मंत्री सिलावट ने जताया शोक, परिवार से मिलने भी पहुंचे 

इन्दौर। विगत दिवस सांवेर तहसील के ग्राम कजलाना निवासी आर्यन पिता महेश परमार की तालाब में डूबने से मृत्यु हो गई थी। जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट मृतक बच्चे के परिवारजनों से मिलने आज उनके घर पहुंचे। यहां उन्होंने बच्चे की मृत्यु पर शोक जताया और उसके परिवार को ढांढस बंधाया। उन्होंने मृतक के परिवार को संबल प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना भी की। मंत्री सिलावट ने कहा कि दुख की इस घड़ी में वे उनके साथ हैं। मंत्री सिलावट के निर्देश पर राजस्व पुस्तक परिपत्र के तहत अनुविभागीय अधिकारी सांवेर द्वारा मृतक के परिवारजनों को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता तत्काल रुप से स्वीकृत की गई।

Indore News in Hindi-4

डीएलएड प्रथम एवं द्वितीय वर्ष मुख्य परीक्षा 7 सितम्बर से 

इन्दौर। माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा संचालित डीएलएड प्रथम एवं द्वितीय वर्ष (द्विवर्षीय पाठ्यक्रम) मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। ये परीक्षाएं 7 सितम्बर से शुरू होकर 28 सितंबर तक आयोजित होंगीं। परीक्षा का समय प्रातः: 8 बजे से 11 बजे तक रखा गया है। माध्यमिक शिक्षा मण्डल से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस परीक्षा में लगभग 61 हजार 27 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसके लिये प्रदेश भर में 174 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। परीक्षा कार्यक्रम मण्डल की वेबसाइट www.mpbse.nic.in पर देखा जा सकता है।

Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: