Press "Enter" to skip to content

मुंबई में गरजे मोदी एमवीए पर बोला हमला कहा काम में अड़ंगा डाला

बालासाहेब ठाकरे के नाम से आपला दवाखाने सहित कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन

मुंबई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में गुरुवार को बालासाहेब ठाकरे  के नाम से  आपला दवाखाने सहित कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि दुनिया को आज भारत के संकल्पों पर भरोसा है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुनिया में भारत के प्रति इतनी पॉजिटिविटी इसलिए है क्योंकि भारत अपने सामर्थय का बहुत ही अच्छे तरीके से सदपुयोग कर रहा है.

उन्होंने दावा किया कि हमने वो समय़ भी देखा कि जब गरीब कल्याण का पैसा घोटाले में चला जाता था. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे यहां तो पिछली सदी का एक लंबा कालखंड सिर्फ और सिर्फ गरीबी की चर्चा करने और दुनिया से मदद मांगने में गुजरा.

‘अड़ंगा डाला गया’
पीएम मोदी ने कहा कि यहां के विकास में स्थानीय निकाय बहुत जरूरी है. बजट की कोई कमी नहीं है सिर्फ वो विकास के लिए लगना चाहिए है. भ्रष्टाचार होगा तो यहां का भविष्य कैसे उज्जवल होगा. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी और एनडीए की सरकार विकास के आगे राजनीति को आगे नहीं देने देती. हम विकास पर ब्रेक नहीं लगाते लेकिन हमने महाराष्ट्र में यह पहले होता देखा है.

पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकार यानी एमवीए (उद्धव गुट, कांग्रेस और एनसीपी) ने डबल इंजन की सरकार ना होने पर काम में अड़ंगा डाला.  उन्होंने कहा कि साल 2014 तक मुंबई में मेट्रो केवल  10-11 किमी तक चलती थी. डबल इंजन की सरकार आते ही तेजी से विस्तार हुआ है.

‘उद्धव ठाकरे ने बदला पाला’
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 2019 में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि डबल इंजन की सरकार होनी चाहिए है. आपने हमारे पर विश्वास किया और वोट दिया लेकिन उन्होंने (उद्धव ठाकरे) ने पाला बदलकर छाई साल के लिए सरकार बना ली. इसके बाद बालासाहेब ठाकरे को मानने वाले एकनाथ शिंदे ने हिम्मत दिखाई और फिऱ से लोगों की पंसद की सरकार राज्य में बनी.

एकनाथ शिंदे ने क्या कहा?
महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया लेकिन कुछ लोग यह नहीं चाहते थे. बता दें कि मुंबई में पीएम मोदी ने लगभग 38,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया.

Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »