Press "Enter" to skip to content

MP News – भिंड जेल में बड़ा हादसा – भरभराकर गिरी 150 साल पुरानी जेल की दीवार, 22 कैदी गंभीर रूप से घायल

एमपी के भिंड जिले में शनिवार सुबह-सुबह बड़ा हादसा हो गया. यहां की जेल के बैरक नंबर 2 और 7 भरभराकर गिर गए. हादसे में 21 लोग घायल हो गए. इनमें से 2 की हालत गंभीर है. उन्हें इलाज के लिए ग्वालियर भेजा गया. ये जेल 150 साल पुरानी है.

 

मध्यप्रदेश की भिंड जेल की दीवार गिरने से 22 कैदी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सभी घायल कैदियों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कुछ घायलों की स्थिति गंभीर है।

बताया जा रहा है कि भिंड जिला जेल डेढ़ सौ साल पुरानी है, अंग्रेजों ने ही इस जेल को बनवाया था। जेल की बैरक नंबर-6 की दीवार काफी दिनों से जर्जर थी। जिले में लगातार बारिश के बाद दीवार शनिवार सुबह-सुबह भरभराकर गिर गई, जिसमें 22 कैदी दब गए। सूचना पर पहुंची बचाव और राहत दल ने सभी को बाहर निकाला। घटना के वक्त 255 कैदी जिला जेल में मौजूद थे।

एसपी ने घटनास्थल का लिया जायजा

घटना की सूचना मिलने पर भिंड एसपी मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि इस हादसे में 22 लोग घायल हो गए हैं, जिसमें एक कैदी की हालत गंभीर थी, जिसे ग्वालियर रेफर किया गया है। वहीं, 21 कैदियों का यहां के सरकारी अस्पताल में इलाज जारी है।

PWD विभाग को 4 दिन पहले लिखा था पत्र

जेलर ने बताया कि कुछ दिनों से जेल में पानी टपक रहा था. चार दिन पहले PWD विभाग को इसकी मरम्मत के लिए पत्र भी लिखा था. लेकिन, इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जेल में इस तरह की पहले भी मरम्मत हो चुकी है. जेलर ने किसी कैजुअलटी से साफ इनकार कर दिया. जानकारी के मुताबिक, इस जेल की जगह नई जेल का प्रस्ताव किया गया था. साल 2008 से नई जेल बन रही है. इसे 2018 तक तैयार हो जाना था, लेकिन अभी तक नहीं हुई.

Spread the love
More from Madhya Pradesh NewsMore posts in Madhya Pradesh News »
%d bloggers like this: