Press "Enter" to skip to content

MP News: बढ़े हुए बिजली बिलों पर प्रदेशभर में कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया

रैली निकाली, नारेबाजी की, बिजली अफसरों को बंधक बनाया

 
MP News: प्रदेश में बढे हुए बिजली बिलों को लेकर कांग्रेस ने बहुत आक्रोश है, इसी सिलसिले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में कई जगह गुरुवार को विद्युत कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन किया। इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, धार और बैतूल में रैली निकालकर बिजली कंपनी का पुतला फूंका। कांग्रेसियों का आरोप है कि मनमाने बिजली बिल से आम आदमी परेशान है। विभाग द्वारा जबरन वसूली की जा रही है। कमलनाथ सरकार में जिसका बिल 100 यूनिट का आ रहा था। उन्हें अब 700 से 900 यूनिट के बिल थमाए जा रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द बिजली बिलों का निराकरण नहीं किया गया तो और उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। इंदौर कांग्रेस कमेटी ने बिजली के बड़े हुए बिलों के खिलाफ बिजली कंपनी के सभी जोन पर प्रदर्शन किया। रेडीमेड कॉम्प्लेक्स एमपीईबी जोन पर बड़ी संख्या में पहुंचे कांग्रेसियों ने थाली बजाकर नारेबाजी की और जनता को राहत देने का ज्ञापन सौंपा। बिजली बिल को लेकर कांग्रेस ने हल्ला बोला है।
 
बैतूल में अर्थी सजाकर की नारेबाजी
बैतूल में जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनील शर्मा के नेतृत्व में कारगिल चौक से आक्रोश रैली निकाली गई। रैली में बिजली विभाग की अर्थी सजाकर नारेबाजी की गई। राम नाम सत्य है, बिजली कंपनी भ्रष्ट है जैसे नारे लगाते हुए कांग्रेसी महाप्रबन्धक कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने बढ़े हुए बिजली बिलों को लेकर विरोध किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि सरकार के दबाव में विद्युत कंपनी मनमाने बिजली बिल जारी कर रही है। कांग्रेसियों ने चेताया कि अगर बड़े हुए बिल वापस नहीं लिए गए तो वे बिजली दफ्तर में कर्मचारियों को घुसने नहीं देंगे। कार्यकर्ताओं ने महाप्रबंधक परिसर में  ही कंपनी का पुतला फूंका।
 
उज्जैन में बिजली विभाग के अफसरों को बनाया बंधक
उज्जैन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मक्सी रोड एमपी के कार्यालय परिसर में प्रदर्शन किया। इस दौरान माधव नगर था ना पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन प्रदर्शन उस वक्त उग्र हो गया जब बिजली विभाग का कोई भी अधिकारी कार्यकर्ताओं से मिलने नहीं पहुंचा। इसके बाद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बिजली अफसरों को बंधक बनाया और बाहर से ताला लगा दिया।  सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान पुलिस ने अंदर जाने की कोशिश की तो कांग्रेस  कार्यकर्ताओं के साथ हल्की झड़प भी हो गई। कार्यकर्ताओं ने बिजली विभाग में लगी रेलिंग तोड़ दी और  कांच भी फोड़ दिया।
Spread the love
More from Madhya Pradesh NewsMore posts in Madhya Pradesh News »
%d bloggers like this: