Press "Enter" to skip to content

MP News: सख्त कार्रवाई: 6 पंचायत सचिव निलंबित, 7 सरपंच हटाए, 3 उपयंत्रियों का वेतन काटा, 3 को नोटिस

मध्य प्रदेश में गौशालाओं के निर्माण में रूचि नहीं लेने व काम में लापरवाही बरतने पर 7 सरपंचों को प्रधान के पद से हटाने, 6 सचिवों को निलंबित करने एवं 3 उपयंत्रियों का वेतन काटने की कार्रवाई की गई है।
MP News: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में लापरवाही पर एक बार फिर बड़ा एक्शन लिया गया है। एक तरफ जहां अपर कलेक्टर ने 6 सचिव निलंबित कर दिया गया है और 7 सरपंचों को पद से हटाने के निर्देशजारी किए गए है। इतना ही नहीं 3 इंजीनियरों का वेतन काटने के निर्देश है। वही दूसरी तरफ राजगढ़ कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के निर्देश पर जनपद CEO को निलंबन के निर्देश के साथ तहसीलदार, सीएमओ और ईई को नोटिस जारी किया गया है।
दरअसल, राजगढ़ अपर कलेक्टर कमलचन्द्र नागर द्वारा आपदा प्रबंधन बिन्दुओं के साथ जिले की गौशालाओं के संबंध में जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समिति की बैठक बुलाई गई थी, जिसमें गौशालाओं के निर्माण में रूचि नहीं लेने व काम में लापरवाही बरतने पर 7 सरपंचों को प्रधान के पद से हटाने, 6 सचिवों को निलंबित करने एवं 3 उपयंत्रियों का वेतन काटने की कार्रवाई की गई है
ये पंचायत सचिव निलंबित
पंचायत सचिवों के क्रम में ग्राम पंचायत बांकपुरा के सचिव प्रभुनाथ सिंह अनुपस्थित रहने व गोशालाओं का संचालन नहीं करने, धनवासकत कैलाश वर्मा अनुपस्थित व पंचायत सचिव संचालन नहीं करने, भियापुरा ब्रजमोहन तिवारी, रामगढ़ के जीआरएस व प्रभारी सचिव राहुल सिंह खींची, भैसवामाता के सचिव बाबूलाल गुर्जर एवं पपडेल के सचिव राजेश शर्मा को निलंबन के नोटिस जारी करने के निर्देश किए गए हैं।
इन सरपंचों पर भी गिरी गाज
राजग़ढ़ जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत काचरी के सरपंच लालसिंह एवं ग्राम पंचायत रामगढ़ के रामलाल तंवर, बावड़ीखेड़ा की सरपंच श्रीमती अयोध्यानबाई, जीरापुर जनपद पंचायत ग्राम की पंचायत झाडमउ के सरपंच गजपालसिंह, जनपद पंचायत नरसिंहग़ढ की ग्राम पंचायत उमरिया के सरपंच जल्ला, जनपद पंचायत सारंगपुर की ग्राम पंचायत भैंसवामाता के सरपंच महेश कुमार, जनपद पंचायत खिलचीपुर की ग्राम पंचायत पपडेल की सरपंच सुमित्राबाई को प्रधान के पद से हटाने के प्रस्ताव भेजने के निर्देश CEO जनपद पंचायतों को दिए गए।
इन पर भी हुई कार्रवाई
इसके अलावा सहायक यंत्री एके गुर्जर जनपद पंचायत खिलचीपुर का 15 दिवस का वेतन काटने, राजगढ़ जनपद पंचायत के उपयंत्री कार्तिक राजपूत एवं नरसिंहग़ढ़ जनपद के उपयंत्री उमेश शर्मा का 10-10 दिवस को वेतन काटने के नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा मप्र शासन से जुड़े हुए कामों और योजनाओं में लापरवाही बरतने पर ब्यावरा जनपद सीईओ को निलंबित करने, नरसिंहग़ढ़ तहसीलदार, खिलचीपुर सीएमओ व पीडब्ल्यूडी के ईई को नोटिस जारी करने के निर्देश कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने टीएल बैठक के दौरान दिए हैं।
Spread the love
More from Madhya Pradesh NewsMore posts in Madhya Pradesh News »
%d bloggers like this: