Press "Enter" to skip to content

सुप्रीम कोर्ट में बेंचों के समक्ष स्वत: सूचीबद्ध किए जाएंगे नए मामले : चंद्रचूड़

नई दिल्ली। भारत के नए मुख्य न्यायाधीश, डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्रार को बेंच के समक्ष सुनवाई के लिए नए मामलों की स्वचालित तरीके से सूचीबद्ध करने के लिए निर्देश दिए हैं। जस्टिस हिमा कोहली और जस्टिस जेबी पारदीवाला के साथ बेंच पर बैठे सीजेआई ने कहा कि नए मामलों को सुनवाई के लिए स्वचालित रूप से सूचीबद्ध किया जाएगा।
सीजेआई ने कहा, मैंने रजिस्ट्रार सोमवार, मंगलवार और बुधवार तक पंजीकृत सभी मामलों को अगले सोमवार तक सूचीबद्ध करने के लिए निर्देश दिया है। इसलिए, एक स्वचालित तिथि दी जाएगी, एक स्वचालित सूची होगी।
उन्होंने वकीलों से कहा, जो तत्काल सूची के लिए मामलों का उल्लेख करने के लिए कतार में थे, ‘अगर किसी को कोई अत्यावश्यकता है, तब हम यहां उल्लेख करने के लिए हैं। अन्यथा, हम इन निर्देशों के साथ हल करने में सक्षम होने वाले हैं। बता दें कि जस्टिस चंद्रचूड़ ने भारत के 50वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली।
उन्होंने न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित का स्थान लिया, जो मंगलवार को सेवानिवृत्त हुए। उन्हें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शपथ दिलाई। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जस्टिस चंद्रचूड़ के शपथ ग्रहण में मौदूज रहे।
Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »
%d bloggers like this: