Press "Enter" to skip to content

Indore News in Hindi – इंदौर न्यूज़

Indore News in Hindi-1

ऑनलाइन अपराधी पुलिस और कानूनों पर भारी

इंदौर। इंदौर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हाल ही में पाकिस्तान के सरवर से भारत में देह व्यापार के धंधे का भंडाफोड़ किया है। तकनीकी और संचार माध्यमों का उपयोग, अपराधी ऑनलाइन लेन देन, देह व्यापार ,मादक पदार्थों की बिक्री, हथियारों की बिक्री इत्यादि में बड़े पैमाने पर कर रहे हैं। सरकार के कानून और पुलिस इन अपराधियों पर नियंत्रण नहीं कर पाती है। यह अपराधी किसी कारणवश पुलिस की गिरफ्त में आ भी जाते हैं, उसके भी इनका धंधा बंद नहीं होता है।
देह व्यापार के धंधे में जो आरोपी इंदौर पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं। वह पाकिस्तान में रखे हुए सर्वर को रिमोट सॉफ्टवेयर के माध्यम से इंदौर से संचालित करता था। लड़कियों की बुकिंग कर डॉलर और बिटकॉइन से लेनदेन करते थे। अपराधियों की इस गिरोह में अधिकतर इंजीनियर और तकनीकी से जुड़े हुए अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अपराधियों ने पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए कानूनों और पुलिस से बचाव के कई रास्ते निकाल रखे हैं। जहां रहते हैं उस राज्य में अपराध नहीं करते।दूसरे प्रदेश में अपराध को अंजाम देते हैं।
इंटरनेट के माध्यम से कंप्यूटर सारी दुनिया के आपस में जुड़े होते हैं। उनके जरिए अपराध करते हैं। मजे से यहां से वहां घूमते हुए अपराधों को अंजाम देते हैं।
इंदौर पुलिस को यह सफलता केवल इसलिए मिली कि उसे एस्कॉर्ट सर्विस की सूचना प्राप्त हुई थी। इंदौर पुलिस ने अपराध की तह में जाने के लिए सुनियोजित प्रयास किए, और उसमे सफलता हासिल की।

Indore News in Hindi-2

महंगी गाड़ियों के महंगे साइलेंसर पर चोरों की नजर

इंदौर। इंदौर में पिछले 1 सप्ताह में 10 से ज्यादा साइलेंसर चोरी होने की शिकायत पुलिस में दर्ज हुई हैं।
चोरों द्वारा जिन कारों के साइलेंसरो की चोरी की गई है।उनमें अधिकतर साइलेंसर कैथोलिक कनवर्टर वाले हैं। इस साइलेंसर में पैलेडियम, रोडियम और प्लेटिनम जैसी कई कीमती धातुएं रहती हैं। साइलेंसर में पाउडर कोटिंग भी होती है। साइलेंसर को गलाने पर उसमें प्लेटनियम और पाउडर के रूप में 400 से 500 ग्राम चांदी निकलती है। जिसके कारण चोरों की नजर अब महंगी गाड़ियों के महंगे साइलेंसर ऊपर रहती है। जिससे साइलेंसर चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं।

Indore News in Hindi-3

घायल कावड़ यात्रियों से मिलने पहुंचे मंत्री सिलावट

पूर्ण घटनाक्रम की होगी जांच, पीड़ितों को मिलेगा न्याय : मंत्री सिलावट
इन्दौर। विगत दिवस महू तहसील स्थित ग्राम गवालू में बलराज होटल के कर्मचारी और कांवड़ियों के बीच हुए मारपीट की घटना में घायल हुए कावड़ यात्रियों से जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट आज विशेष जुपिटर हॉस्पिटल मिलने पहुंचे। उन्होंने यहां डॉक्टरों से चर्चा कर घायलों की स्वास्थ्य स्थिति की जानकारी ली। इस दौरान मंत्री श्री सिलावट ने घायल कावड़ यात्री ओमप्रकाश पाटीदार निवासी राऊ से बात भी की और उन्हें पूर्ण आश्वासन दिया कि इस पूरे घटनाक्रम की प्रशासन द्वारा जांच की जाएगी तथा पीड़ितों को जल्द से जल्द न्याय भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि घायल कावड़ यात्रियों के उपचार में भी किसी भी तरह की कमी नहीं आएगी।

Indore News in Hindi-4

इन्दौर जिला टेटे संगठन की वार्ष‍िक साधारण सभा की बैठक में राज्य विजेताओं का सम्मान

इन्दौर। इन्दौर जिला टेबल टेनिस संगठन की वार्षिक साधारण सभा में वर्ष 2022-2023 में आयोजित की जाने वाली जिला स्तरीय स्पर्धाओं का कार्यक्रम तय कर लिया गया है। संगठन के चेयरमेन ओम सोनी की अध्यक्षता में स्थानीय अभय प्रशाल में आयोजित बैठक में बड़ी संख्या में सदस्यों ने भाग लिया।
उक्त जानकारी देते हुए इन्दौर जिला टेबल टेनिस संगठन के सचिव नीलेश वेद ने बताया कि प्रतिवर्ष की तरह इस सत्र में भी जिला रेंकिग स्पर्धाओं के साथ ही जिला चैम्पियनशिप आयोजित की जायेगी। उपरोक्त स्पर्धाओं में खिलाड़‍ियों के प्रदर्शन के आधार पर जिले की टीमों का चयन किया जायेगा। इसके साथ इंटर कॉलेज, इंटर ऑफ‍िस, इंटर स्कूल एवं कई ओपन प्रतियोगिताएँ भी आयोजित की जायेंगी। गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी ग्रीष्मकाल में शहर के 10 स्थानों में प्रशिक्षण शिविर आयोजित किये जायेंगे।
सभा की अध्यक्षता कर रहे ओम सोनी ने जिला संगठन की गतिविधियों पर संतोष व्यक्त कर खुशी जाहिर की एवं खिलाड़‍ियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। संगठन के सलाहकार जयेश आचार्य ने जिले के सभी राज्य विजेता खिलाड़‍ियों को बधाई दी एवं राष्ट्रीय स्पर्धाओं में अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया।
बैठक में जिले के गत वर्ष के राज्य विजेता खिलाड़ी पंकज विश्वकर्मा, अनुषा कुटुम्बले, अंश गोयल, सार्वी बिस्ट, भाग्यश्री दवे, रिदम गढा, अथर्व सिंह, विशेष रस्तोगी तथा चैतन्य करोडे को सम्मानित किया गया। साथ ही मध्य प्रदेश टेबल टेनिस संगठन द्वारा इन्दौर जिला टेबल टेनिस संगठन को राज्य में सर्वश्रेष्ठ जिला इकाई घोषित किया गया, जिसकी सभी सदस्यों ने सराहना की।
साधारण सभा में जिला टेबल टेनिस संगठन के सलाहकार जयेश आचार्य, संरक्षक नरेन्द्र कौशिक, दिवाकर शाह, कोषाध्यक्ष नरेन्द्र शर्मा, रिंकु आचार्य, गौरव पटेल, आर.सी. मौर्य, अनिल बारगल, व्हाय.एस.चैहान, शिरिष भागवत, गगन चंद्रावत, नीलेश परदेशी, प्रशांत व्यास, विभूति शर्मा, अमित कोटिया आदि भी उपस्थित थे।
Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: