Press "Enter" to skip to content

इस बार गुजरात में त्रिकोणीय मुकाबला

केजरीवाल का दावा – गुजरात में ‘आप’ और ‘बीजेपी’ के बीच होगा सीधा मुकाबला, कांग्रेस पर वोट बर्बाद न करें

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को गुजरात के लोगों से कांग्रेस पर “अपना वोट बर्बाद नहीं करने” और इसके बजाय आप को वोट देने की अपील करते हुए दावा किया कि उनकी पार्टी का सत्तारूढ़ बीजेपी के साथ सीधा मुकाबला है. अहमदाबाद पहुंचने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए केजरीवाल ने दावा किया कि एक और पांच दिसंबर को होने वाले 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ चार-पांच सीट मिलेगी.

बीजेपी गुजरात में 27 सालों से सत्ता में है. इस बार, केजरीवाल की अगुवाई वाली आप बार-बार जोर दे रही है कि कांग्रेस जमीन खो रही है और वह (आप) राज्य में खुद को बीजेपी के मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में पेश करने के लिए अभियान में लगी हुई है.

सीएम केजरीवाल का दावा
अहमदाबाद पहुंचने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “मेरा अनुमान है कि कांग्रेस का मत प्रतिशत 13 फीसदी से नीचे गिर जाएगा और उसे 4-5 सीट मिलेगी. यह आप और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला है.” उन्होंने अब भी कांग्रेस को मत देने का मन बना रखे पार्टी के कट्टर मतदाताओं से अपील की कि वे ऐसा करके “अपना मत बर्बाद न करें”. केजरीवाल ने कहा, “उन्हें आप को वोट देना चाहिए, जो आपके बच्चों और आपके परिवार को उम्मीद दे रही है.”

उन्होंने दावा किया कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं कांग्रेस पूरी तरह ढह रही है. उन्होंने कहा, “कोई कांग्रेस को वोट देने नहीं जा रहा.” केजरीवाल ने आगे दावा किया कि राज्य में दो तरह के मतदाता थे – एक जो बीजेपी से नफरत करते थे और उसे वोट नहीं देना चाहते थे, क्योंकि वे उसके 27 साल के “कुशासन” से निराश थे. उन्होंने कहा, “फिर कुछ ऐसे भी थे, जो बीजेपी से निराश थे, लेकिन कांग्रेस से ज्यादा नफरत करते थे और मजबूरी में सत्ताधारी पार्टी को वोट देना पड़ा.”

Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »
%d bloggers like this: