Press "Enter" to skip to content

बुधवार को 105 लोगों की मौत, सीएम बोले कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ना जरुरी 10 मई तक हो सकता है लॉकडाउन

0

 158 total views

मध्य प्रदेश में बुधवार को कोरोनावायरस संक्रमण से एक दिन में सबसे अधिक 105 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा संक्रमण के 12,758 नए मामले सामने आए हैं। मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया, बुधवार को प्रदेश में 105 लोगों की मौत हुई है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने से ही कोरोना पर विजय पाई जा सकती है. प्रदेश एक्टिव केसेस में देश में 7वें नंबर से बेहतर स्थिति में होकर 11वें नंबर पर आ गया है. लेकिन कोरोना का स्वरूप कब क्या रूप ले ले, इसलिए हमें संभलकर चलना होगा. उन्होंने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए कोरोना कर्फ्यू का कड़ाई से पालन करें.

मध्य प्रदेश में लॉकडाउन (कोरोना कर्फ्यू) 10 मई की सुबह 6 बजे तक बढ़ाया जाएगा। यह लगभग तय हो गया है। अलग-अलग जिलों में संक्रमण की ताजा स्थिति देखते हुए राज्य सरकार को यह फैसला लेना पड़ रहा है। शुरुआत होशंगाबाद, उज्जैन से हो भी गई है। राज्य सरकार यह निर्णय केंद्र सरकार के निर्देश पर ले रही है।

केंद्रीय गृह सचिव अनिल कुमार भल्ला ने मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस को 26 अप्रैल को पत्र लिखा। इसमें कहा गया, जिन जिलों में संक्रमण दर औसतन 10% से ज्यादा है, वहां जनता कर्फ्यू (लॉकडाउन) अगले 10 दिन और बढ़ा दें। इसके बाद सरकार इसकी तैयारी में जुट गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोर ग्रुप की बैठक में इसके संकेत भी दे दिए।

संभावना जताई जा रही है कि सरकार 7 मई तक जिलेवार लॉकडाउन बढ़ाने के ऑर्डर जारी कराएगी। चूंकि 8 और 9 मई को शनिवार-रविवार है, दो दिन का वीकेंड लॉकडाउन संबंधी स्टैंडिंग ऑर्डर पहले से ही लागू है। इस तरह माना जा रहा है कि 10 मई की सुबह 6 बजे तक प्रदेश के सभी जिलों में सबकुछ बंद रहेगा। जिलों में वहां के हालात को देखते हुए क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी रियायतें और पाबंदी में बदलाव करेंगी।

आगे पढ़े

Spread the love
More from मध्यप्रदेशMore posts in मध्यप्रदेश »