Press "Enter" to skip to content

इंदौर के GPO पेट्रोल पंप पर अचानक लगी आग, मची भगदड़  

इंदौर. इंदौर के GPO चौराहे पर स्थित लक्ष्मी पेट्रोल पंप पर सोमवार दोपहर अचानक आग लग गई। यह हादसा पेट्रोल का टैंकर खाली करने के दौरान हुआ। टैंकर आधा खाली हो चुका था, इस बीच जिस पाइप से टैंक में सप्लाई की जा रही थी, उसने आग पकड़ ली।

आग विकराल रूप लेती उससे पहले ही कर्मचारियों ने जान जोखिम में डालकर उसे बुझा दिया। बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी।

पेट्रोल के पाइप से जैसे ही आग भड़की वहां अफरा-तफरी मच गई। इसी बीच टैंकर ड्राइवर सूझबूझ दिखाते हुए टैंकर पर चढ़ गया और गाड़ी स्टार्ट कर उसे पेट्रोल पंप से बाहर ले गया।

जिससे पेट्रोल खाली करने वाली पाइप टैंक से बाहर आ गया और आग टैंक के अंदर तक नहीं पहुंच पाई। जैसे ही टैंकर आगे बढ़ा कर्मचारियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर आग पर काबू पा लिया।

ग्राहक नहीं होने से जानमाल का नुकसान नहीं

पेट्रोल पंप कर्मचारियों ने वहां लगे फायर एक्स्टिंग्विशर (अग्निशमन यंत्रों) और बालू रेती से आग को बुझाया। अच्छी बात ये रही कि टैंकर खाली कराने के चलते यहां ग्राहक नहीं थे। इस वजह से कर्मचारियों ने आसानी से आग पर काबू पा लिया। वरना बड़ा हादसा भी हो सकता था।

फायर ब्रिगेड के वाहन भी मौके पर पहुंचे
घटना की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड के वाहन भी वहां पहुंच गए। हालांकि उनके वहां पहुंचने से पहले ही कर्मचारी आग बुझा चुके थे। यह पेट्रोल पंप हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन द्वारा संचालित है।

पेट्रोल पंप कर्मचारी सुरेश राठौर के मुताबिक पेट्रोल का टैंकर आधा भरा हुआ था। यह टैंकर मांगलिया से खाली होने आया था। टैंकर खाली हो रहा था, इसी दौरान हादसा हो गया।

पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगा रही है। आग लगने से किसी भी तरह के जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Spread the love
%d bloggers like this: