Press "Enter" to skip to content

प्रदेश में एटीएस की छापामार कार्यवाही : भोपाल, इंदौर,उज्जैन सहित के आठ शहरों से 21 संदिग्ध गिरफ्तार, लैपटॉप और संदिग्ध दस्तावेज जब्त

MP News। एंटी टेररिज्म स्क्वॉड (एटीएस), और नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने 7 राज्यों समेत मध्यप्रदेश में भोपाल, उज्जैन, इंदौर नीमच समेत शाजापुर, श्योपुर और गुना पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के ठिकानों पर रेड की। टीम ने 21 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। बताया गया है की उनसे लैपटॉप और संदिग्ध दस्तावेज जब्त किए गये हैं।

एटीएस को इन संदिग्धों की जानकारी पूर्व में पकड़े गए 4 आरोपियों से की गई पूछताछ में मिली थी। मध्यप्रदेश में पड़े एनआईए और एटीएस के छापे के बाद बड़ा खुलासा हुआ है। जानकारी के मुताबिक पूरे मध्यप्रदेश में पीएफआई सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के नाम से इंदौर उज्जैन और भोपाल में लंबे समय से अपनी राजनीतिक पार्टी चला रही थी।

सूत्रों के अनुसार शाजापुर में हाल ही में हुए नगर परिषद के चुनाव में इस पार्टी का एक प्रत्याशी चुनाव जीतकर पार्षद बना है। यह पार्टी कॉलेज मे छात्रों के बीच अपनी पैठ बनाकर युवाओं के ब्रेनवाश का काम कर रही थी। भोपाल के शाहजहांनाबाद इलाके की करीम मंजिल में चल रहे इस पार्टी दफ्तर पर देर रात एटीएस ने छापामार कार्रवाई करते हुए एसडीपीआई के प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल रऊफ को हिरासत मे लिया है।

रऊफ पेशे से तेल कारोबारी है, ओर इंदौर का रहने वाला है। अधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के 8 जिलों में जिला पुलिस बल द्वारा कार्यवाही करते हुए पीएफआई के 21 पदाधिकारियों एवं सक्रिय सदस्यों को हिरासत में लिया है, जिनके नाम अब्दुल रऊफ बेलिम निवासी इन्दौर (हाल निवास भोपाल),.अब्दुल सईद निवासी इन्दौर, तौसीफ छीपा निवासी इन्दौर, यूसुफ मोलानी निवासी इन्दौर, दानिश गौरी निवासी इन्दौर, आजम नागौरी निवासी उज्जैन, आकिब खान निवासी उज्जैन, ईशाक खान निवासी उज्जैन, जुबेर अहमद निवासी उज्जैन, शाकिर निवासी शाजापुर,. समीउल्ला खान निवासी शाजापुर, शहजाद बेग निवासी राजगढ, रईस कुरैशी निवासी सीका राजगड,. शाहरूख ऊर्फ अब्दुर रहमान निवासी राजगढ़, मोहसिन कुरैशी निवासी गुना, शमसाद निवासी श्योपुर, आजम इकबाल निवासी श्योपुर, इमरान तंवर निवासी नीमच, ख्वाजा हुसैन मंसूरी निवासी नीमच साहिल खान निवासी नीमच ओर आशिक रंगरेज निवासी नीमच है।

कार्यवाही को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा की मध्य प्रदेश के 8 जिलों में हुई कार्रवाई में कुल 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, एटीएस और एनआईए की संयुक्त जांच में पूरे देश में पीएफआई के खौफनाक मंसूबों का बड़ा खुलासा होने के आसार हैं।

Spread the love
More from Madhya Pradesh NewsMore posts in Madhya Pradesh News »
%d bloggers like this: