Press "Enter" to skip to content

सीयूईटी यूजी 2022 के एडमिट कार्ड जारी, 98% छात्रों को पसंदीदा शहर में मिलेगा परीक्षा केंद्र, 15 जुलाई से 4 अगस्त के बीच आयोजित होगी परीक्षा

Education News. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट 2022 के लिए प्रवेश पत्र को जारी कर दिया है। प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने का लिंक भी अब एजेंसी के पोर्टल पर एक्टिवेट है। प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in या nta.ac.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। इससे पहले राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी परीक्षा केंद्रों के शहरों की सूची को भी जारी कर दिया था।

यूजीसी के अध्यक्ष प्रोफेसर एम जगदीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि सीयूईटी के लिए उपस्थित होने वाले कम से कम 98 प्रतिशत उम्मीदवारों को उनकी पसंद के शहर में परीक्षा केंद्र आवंटित किए जाएंगे। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के प्रमुख का यह बयान परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड देरी से जारी किए जाने के बारे में उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई शिकायतों के बाद आया है। यूजीसी प्रमुख ने बताया कि सीयूईटी दो चरण में आयोजित की जाएगी। ये 15 जुलाइ से 04 अगस्त के बीच आयोजित होंगे।

परीक्षा से चार दिन पहले जारी किए प्रवेश-पत्र
प्रोफेसर कुमार ने कहा कि सुरक्षा कारणों से और परीक्षा में किसी तरह की गड़बड़ी से बचने के लिए प्रवेश-पत्र परीक्षा से चार दिन पहले जारी किए गए हैं। छात्रों को चिंता नहीं करनी चाहिए। कम से कम 98 फीसदी उम्मीदवारों को उनकी पसंद के शहर में केंद्र मिलेगा।

Spread the love
More from UncategorizedMore posts in Uncategorized »
%d bloggers like this: