Press "Enter" to skip to content

जबलपुर में बोले गडकरी – नर्मदा परिक्रमा बनाने की इच्छा, मैं इसके लिए प्रयास जरूर करूंगा

जबलपुर। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर में 8 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।
इस दौरान उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए अपनी महत्वाकांक्षी परियोजना पर चर्चा की। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि उनकी इच्छा है कि वह नर्मदा परिक्रमा मार्ग बनाएं और इसके लिए वहस प्रयास जरूर करेंगे।
“मुझे बचपन से याद है कि, हमारे यहां से बहुत से साधु-सन्यासी नर्मदा प्रदक्षिणा के लिए जाते थे और मेरी पत्नी की भी इसे लेकर इच्छा है। मुझे लगता है कि नर्मदा प्रदक्षिणा श्रद्धा का विषय है और मैं भी बहुत श्रद्धालु हूं, इसलिए मैने सभी धर्मों के धर्म स्थलों के लिए अच्छे रोड बना दिए।
अब आप बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री साल भर जा सकते हैं, ऐसे रोड बना दिए।”
गडकरी ने आगे कहा, “चीन बॉर्डर के पास मानसरोवर तक का रोड 90 प्रतिशत बना लिया। 20 हजार करोड़ का अयोध्या सर्किट और 22 हजार करोड़ का बुद्ध सर्किट बनाया है।
महावीर सर्किट मैं बना रहा हूं, मथुरा में श्रीकृष्ण सर्किट का स्ट्रक्चर बना रहा हूं। तो अमरकंटक जहां से नर्मदा शुरू हुई, वो कैसे छूट सकता है। मुझे विश्वास है कि अगर नर्मदा के रोड के साथ-साथ अगर प्रदक्षिणा पथ बनेगा तो श्रद्धालुओं के लिए बनेगा तो अच्छा होगा। मैं इसके लिए प्रयास जरूर करूंगा।
बता दें कि नर्मदा परिक्रमा हर साल चातुर्मास यानी प्रबोधिनी एकादशी के दिन शुरू होता है। यह यात्रा अमरकंटक (नर्मदा नदी के उद्गम स्थल) से शुरू होकर वहीं समाप्त होती है। इस दौरान परिक्रमा करने वाले श्रद्धालुओं को विशेष नियमों का पालन करना होता है।
Spread the love
More from Madhya Pradesh NewsMore posts in Madhya Pradesh News »