Press "Enter" to skip to content

इंदौर : मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ‘मोदी@20’ का किया विमोचन

सीएम ने कहा – पीएम मोदी असाधारण व्यक्तित्व हैं, उनके कहने पर लोगों ने झाड़ू भी उठा लिया

Indore News – मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 20 वर्षों की उत्कर्ष राजनीतिक यात्रा की गाथा ‘मोदी@20’ का विमोचन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा मोदी देखने में कठोर लग सकते हैं। लेकिन वे अंदर से उतने ही संवेदनशील हैं। मोदी असाधारण व्यक्तित्व हैं। जो गुजरात पीने के पानी के लिए तरस जाता था, उन्होंने गुजरात में भूजल स्तर बढ़ाने का अभियान चलाया। नर्मदा का पानी भी गांव-गांव तक पहुंचाया।

सीएम ने कहा मोदी अब दुनिया के लीडर हैं। अब दुनिया उनके बिना चल नहीं सकती। मोदी जी ने झाड़ू उठाई तो पूरा देश झाड़ू लेकर खड़ा हो गया।

सीएम ने पीएम मोदी से जुड़े अपनी यादों के किस्से भी सुनाए।

कार्यक्रम में मंच पर मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, पूर्व सांसद कृष्णमुरारी मोघे, विधायक रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय, उषा ठाकुर, मालिनी गौड़, भाजपा नेता मधु वर्मा, सुदर्शन गुप्ता, राजेश सोनकर, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, आईडीए अध्यक्ष जयपाल चावड़ा मौजूद हैं।

– कार्यक्रम की शुरुआत वंदे मातरम गान के साथ की गई।

– ब्रिटेन की महारानी के निधन के कारण घोषित राजकीय अवकाश के कारण किसी का स्वागत सत्कार नहीं किया गया।

– स्वच्छ भारत अभियान, उज्ज्वला योजना सहित अन्य योजनाओं पर तैयार डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई गई।

– विमोचन के बाद पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन पहुंची। यहां सीएम ने उन्हें पास वाली कुर्सी पर बैठाया।

– भाजपा नेता कृष्णमुरारी मोघे ने कहा मोदी ने देश में स्वच्छता का नया नारा दिया तब उन पर कई लोगों ने भरोसा नहीं किया था, लेकिन अब उसे साकार होते पूरी दुनिया देख रही है।

– पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा पीएम मोदी ने जो भी कहा उसे पूरे देश ने आत्मसात किया है। उनके कारण खेलने वालों से लेकर झाड़ू लगाने वालों तक में उत्साह है। एक वैज्ञानिक को जब लगता है कि मुझे सफलता नहीं मिली तो उसे भरोसा होता है कि मोदी का कंधा मेरे साथ है

स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने लिखी है प्रस्तावना

प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में चुनावी राजनीति में सीएम और पीएम के पद पर काम करते हुए अपने 20 साल पूरे किए। किताब में उनकी इसी 20 साल की जीवनयात्रा के बारे में बताया गया है। इसकी प्रस्तावना स्वर कोकिला स्वर्गीय लता मंगेशकर ने लिखी है। किताब का नाम ‘मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ है।

Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: