Press "Enter" to skip to content

गुलाम नबी 10 दिनों में नई पार्टी के नाम की करेंगे घोषणा, बारामुला रैली में दिया संकेत

कांग्रेस से आजाद हो चुके दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद अपनी नई पार्टी का ऐलान जल्द करेंगे। नई पार्टी को लेकर आज गुलाम नबी आजाद ने साफ तौर पर कह दिया है कि अगले 10 दिनों में इसकी घोषणा हो जाएगी। गुलाम नबी आजाद आज बारामुला में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने अपनी नई पार्टी की घोषणा की है।

दरअसल, कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद गुलाम नबी आजाद ने जम्मू में बड़ी रैली को संबोधित किया था। उसके बाद वह लगातार जम्मू कश्मीर के अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं।

गुलाम नबी आजाद अपने समर्थकों से मिल रहे हैं। उनसे चर्चा कर रहे हैं और आगे की रणनीति तैयार की जा रही है। गुलाम नबी आजाद के समर्थन में जम्मू कश्मीर कांग्रेस के कई दिग्गज नेता पार्टी छोड़ चुके हैं। यह सभी गुलाम नबी आजाद के साथ खड़े हैं।

कांग्रेस से अलग होने के बाद गुलाम नबी आजाद ने साफ तौर पर कह दिया था कि वह किसी पार्टी में शामिल नहीं होने जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि वह बीजेपी से किसी भी कीमत में गठबंधन नहीं करेंगे। 10 दिनों में नई पार्टी के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। कांग्रेस छोड़ने के बाद गुलाम नबी आजाद लगातार गांधी परिवार के खिलाफ हमलावर हैं।

उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि मैं उन लोगों की तरह नहीं हूं, जिनका रिमोट कंट्रोल कहीं और है। मेरा रिमोट कंट्रोल मेरे पास है। मैं आजाद हूं। वह गुलाम हैं। मैं नबी का गुलाम हूं। वह किसी और के गुलाम हैं। मैं यह नहीं बताना चाहता कि कांग्रेस और अन्य पार्टियों के नेता किसके नियंत्रण में हैं।

गुलाम नबी आजाद ने बिना नाम लिए कांग्रेस के उन नेताओं पर हमले किए हैं जो उनके पार्टी छोड़ने के बाद उन पर हमलावर हैं।
गुलाम नबी आजाद लगातार कश्मीर घाटी में यह बात कहते नजर आ रहे हैं कि वह जम्मू-कश्मीर के लोगों के वास्ते संघर्ष जारी रखेंगे। कांग्रेस से पांच दशक का नाता समाप्त करने के बाद जम्मू कश्मीर में लगातार गुलाम नबी आजाद अपनी पकड़ को मजबूत करने की कोशिश कर रहे है।

उन्होंने साफ तौर पर लोगों से कहा कि हमें एक दूसरे से सहयोग की जरूरत है। हमें एकजुट होकर नफरत की दीवार गिरानी है तथा साथ मिलकर विकास एवं समृद्धि के रास्ते पर बढ़ना है।

कांग्रेस छोड़ने के बाद ही इस बात के संकेत मिल रहे थे कि गुलाम नबी आजाद अपनी राजनीतिक पार्टी बनाएंगे। यही कारण है कि वह समाज के विभिन्न लोगों से मुलाकात कर रहे हैं।

Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »
%d bloggers like this: