Press "Enter" to skip to content

इंदौर शहर की प्रमुख ख़बरें – Indore Top News

Indore News in Hindi-1

भय्यू महाराज आत्महत्या मामला : हाईकोर्ट ने आरोपियों को जमानत देने से किया इनकार

इंदौर। भय्यू महाराज को आत्महत्या के लिए उकसाने वाले फिलहाल जेल में ही रहेंगे। हाई कोर्ट ने उन्हें जमानत का लाभ देने से इंकार कर दिया है। सत्र न्यायालय ने तीनों आरोपियों को छह-छह साल कठोर कारावास की सजा सुनाई है। आरोपित ने इस फैसले को चुनौती देते हुए हाई कोर्ट में अपील दायर की है।

याचिका में ही उन्होंने यह कहते हुए जमानत का लाभ देने की मांग की है कि उन्हें जेल में चार साल हो गए हैं। अपील की सुनवाई में लंबा समय लग सकता है। कोर्ट ने सभी पक्षों की बहस सुनने के बाद जमानत के मुद्दे पर फैसला सुरक्षित रख लिया था जो सोमवार को जारी हुआ। कोर्ट ने आरोपियों की तरफ से प्रस्तुत याचिका को अंतिम सुनवाई के लिए ग्राह्य करते हुए उन्हें जमानत देने से इंकार कर दिया है।

गौरतलब है कि भय्यू महाराज ने 12 जून 2018 को कनपटी पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। घटना के करीब छह महीने बाद पुलिस ने महाराज के तीन सेवादार पलक, विनायक और शरद को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। सत्र न्यायालय ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए तीनों सेवादारों को छह-छह साल कठोर कारावास की सजा सुनाई थी। आरोपियों ने इस फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी है। इधर महाराज की दूसरी पत्नी आयुषी ने भी हाई कोर्ट में एक याचिका दायर कर आरोपियों की सजा बढ़ाए जाने की गुहार लगाई है।

 

 

 

Indore News in Hindi-2

न्यायमूर्ति सुबोध कुमार जैन जज एसोसिएशन के अध्यक्ष बने

इंदौर। इंदौर के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुबोध कुमार जैन मध्य प्रदेश  जजेस एसोसिएशन के नए अध्यक्ष चुने गए हैं रविवार को हुई ऑनलाइन वोटिंग सिस्टम में उन्हें सर्वाधिक मत प्राप्त हुए हैं मध्यप्रदेश के 1560 जजों को लिंक भेजी गई थी। जिसमे सुबोध कुमार जैन को 557 वोट प्राप्त हुए हैं।
नवनिर्वाचित अध्यक्ष सुबोध कुमार जैन ने झाबुआ के प्रधान न्यायाधीश अबरार अंसारी को उपाध्यक्ष बनाया है वही जबलपुर जिले के जिला न्यायाधीश अजय सिंह ठाकुर को सचिव बनाया गया है सतना के न्यायाधीश सिद्धार्थ तिवारी को सह सचिव भोपाल के न्यायाधीश धर्मेंद्र टांडा  को कोषाध्यक्ष बनाया गया है।

Indore News in Hindi-3

अ.भा. टेनिस संघ इंटरमीडियेट (लेवेल-4) टेनिस कोचेस कोर्स सम्पन्न 

इन्दौर। मध्य प्रदेश टेनिस संघ के द्वारा इंदौर टेनिस क्लब में आयोजित कराई गई अखिल भारतीय टेनिस संघ इंटरमीडिएट (लेवल-4) टेनिस कोचेस कोर्स सम्पन्न हुआ।
अखिल भारतीय टेनिस संघ के महासचिव अनिल धूपर ने बताया कि यह कोचेस कोर्स 27 जून से 03 जुलाई 2022 तक आयोजित किया गया, जिसमें देशभर से 20 प्रश‍िक्षकों ने भाग लिया। इस कोर्स में टेनिस खेल की तकनीक, कार्यनीति, स्ट्रोक्स की विविधता एवं शारीरिक दक्षता के बारे में प्रश‍िक्षकों को प्रश‍िक्ष‍ित किया गया। इस कोर्स में प्रश‍िक्षकों की प्रायोगिक एवं लिखित परीक्षांए ली गई। टेनिस कोचेस कोर्स का समापन समारोह म.प्र. टेनिस संघ के अध्यक्ष अनिल महाजन के मुख्य आतिथ्य में किया गया। समारोह में ट्यूटर कंवलजीत सिंह, साजिद लोदी, इरफान अहमद उपस्थित थे।

Indore News in Hindi-4

झाबुआ से इंदौर के लिए आए 925 अधिकारी-कर्मचारी 

इन्दौर। इन्दौर नगरीय निर्वाचन के लिये इन्दौर संभाग के झाबुआ से 925 अधिकारी-कर्मचारियों का दल इंदौर आया। झाबुआ के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सोमेश मिश्रा ने इस दल को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। झाबुआ जिले के अन्य विकास खंडों से इंदौर के लिए बस रवाना की गई। मिश्रा ने इन अधिकारियों, कर्मचारियों से रूबरू चर्चा की एवं उत्साहवर्धन किया। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं संयुक्त कलेक्टर सुनिल झा, एसडीएम झाबुआ एल.एन.गर्ग एवं अन्य अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

Indore News in Hindi-5

मच्छरजनित बीमारियों से बचने की सलाह 

इन्दौर। वर्षा के मौसम में बीमारियां फैलने का खतरा अधिक रहता है। इस मौसम में होने वाली बीमारियां खतरनाक साबित हो सकती है। इससे सावधानी बरतने की आवश्यकता है, लापरवाही जानलेवा हो सकती है।
वर्षा के मौसम में होने वाली बीमरियां जैसे सर्दी, जुखाम, बुखार, मलेरिया,चिकनगुनिया, हैजा एवं टाइफाइड हो सकते है सर्दी, जुखाम, बुखार से बचने के लिए बारिश में ज्यादा देर तक न भीगे, भीगने से बचे, भीगने पर शरीर को साफ-कपड़े से पोछे तुरंत कपड़े बदले।
मलेरिया से बचने के लिये अपने घर के आसपास गड्डा न होने दें, अगर गड्डा हो तो, उसमें पानी इकठा न होने दें। हैजा से बचने के लिए घर के आसपास सफाई रखें, गंदा पानी उपयोग में न लायें, पानी को छानकर या उबालकर उपयोग करें। टाइफाइड खतरनाक बीमारी में से एक है। यह संक्रमित जल व दूषित भोजन से होता है, इस बीमारी में तेज बुखार आता है एंव कई दिनों तक रहता है। इस बीमारी का संक्रमण रोगी के पित्ताशय में रहता है, टाइफाइड होने वाले रोगी से दूर रहना चाहिए और चिकित्सक से दवा लेनी चाहिए।
आम जनता से अपील की गई है कि वर्षा के मौसम में होने वाली बीमारियों से बचाव जरूरी है। अगर बचाव न किया जाये तो यह खतरनाक हो सकती है। इसलिए कोई भी बीमारी होने पर चिकित्सक को अवश्य दिखायें,  जिससे रोग की पहचान की जा सके।

Spread the love
%d bloggers like this: