Press "Enter" to skip to content

Indore News in Hindi – इंदौर समाचार आज

Indore News in Hindi-1

गणेशोत्सव से ठीक पहले इंदौर कलेक्टर ने खजराना गणेश मंदिर के प्रबंधक को हटाया,

इंदौर के प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में सोमवार को गणेश चतुर्थी, अनंत चतुर्दशी और नवदुर्गा उत्सव के लिए एक बैठक खजराना गणेश मंदिर के प्रशासनिक भवन के सभाकक्ष में आयोजित की गई थी, मगर ये बैठक कुछ कारणों के चलते निरस्त कर दी गई। इस बैठक के आहूत होने के पहले ही कलेक्टर मनीष सिंह ने खजराना गणेश मंदिर के प्रबंधक प्रकाशचंद्र दुबे को हटा दिया है। उनकी जगह आईडीए के रिटायर्ड इंजीनियर घनश्याम शुक्ला को मंदिर का नया प्रबंधक बनाया गया है। दुबे से बात करने पर उन्होंने कहा कि, मुझे पद से हटाया नहीं गया है, बल्कि मैंने खुद इस्तीफा दिया है।

Indore News in Hindi-2

अवैध शराब और बढ़ते अपराध के चलते हाइवे के ढाबों पर पुलिस की नजर 

इंदौर। पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्र ने देहात के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि देर रात तक चलने वाले ढाबों और होटलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। यहां आने वाले लोगों का पूरा रिकॉर्ड चेक कर रखा जाए इसी के चलते कल पुलिस ने देर रात तक चलने वाले ढाबों और रेस्टोरेंट के खिलाफ शिकंजा कसा और.कल रात ही कई ढाबों की आकस्मिक चेकिंग की गई। इस दौरान आधा दर्जन लोग पुलिस के हत्थे चढ़ गए। बताया जा रहा है कि हाल ही में पुलिस आयुक्त को गोपनीय शिकायत मिली थी कि एबी रोड पर ढाबे वाले पुलिस से सेटिंग कर ढाबे को देर रात तक संचालित करते हैं और यहां अवैध रूप से शराब भी परोसी जा रही है। उसी के आधार पर ढाबे वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। यह भी कहा गया है कि ज्यादातर ढाबों पर ट्रक वाले शराबखोरी करते हैं। इस दौरान कुछ बाहरी तत्व भी वहां आकर शराब पीते हैं और कई बार विवाद की स्थिति बन जाती है जिस कारण से ढाबों पर मारपीट की घटनाएं होती रहती है।

Indore News in Hindi-3

मासूम से दुष्कर्म का प्रयास आरोपी गिरफ्तार


इंदौर। चार साल की एक मासूम के साथ दुष्कर्म के प्रयास का मामला सामने आया है । मामला छत्रीपुरा थाना क्षेत्र का है, क्षेत्र में कल एक दरिंदे द्वारा यह घृणित कार्य करने का प्रयास किया गया परन्तु आस पड़ोस वालों की सावधानी से उसके मंसूबे कामयाब नही हो पाये।
टीआई पवन सिंघल के मुताबिक एक महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने राधे उर्फ राजू पिता हीरालाल ( 36 ) निवासी माली मोहल्ला के खिलाफ 376 , 511 आईपीसी व पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है । फरियादी और आरोपी की झोपड़ी पास ही है । कल शाम 4 साल की मासूम घर के बाहर खेल रही थी तभी आरोपी नशे में उसे अपनी झोपडी में ले गया । बच्ची को ले जाते पड़ासियों व अन्य लोगो ने देख लिया था । उन्होंने यह जानकारी बच्ची के माता पिता को दी । वे तत्काल आरोपी की झोपडी पर पहुंचे । देखा दरवाजा अंदर से लगा है । माता – पिता ने शोर मचाकर दरवाजा खुलवाया और बच्ची को लेकर थाने पहुंचे ।

Indore News in Hindi-4

स्वीकृति के विपरीत आवासीय भवन में बने शोरूम को निगम द्वारा किया गया सील


इंदौर। नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल के निर्देश के क्रम में उपायुक्त लता अग्रवाल भवन अधिकारी नागेंद्र सिंह भदौरिया और उनकी टीम द्वारा आवासीय भवन की परमिशन के विपरीत भवन का व्यवसायिक उपयोग करने पर शरद गंगवाल एवं अन्य द्वारा 14 कंचन बाग मेन रोड इंदौर के शोरूम के कार्य पूर्णता प्रमाण पत्र और अधिभोग प्रमाण पत्र  के संबंध में निगम द्वारा अंतिम सूचना पत्र जारी किया गया। विदित हो कि शरद गंगवाल एवं अन्य द्वारा 14 कंचन बाग मेन रोड इंदौर पर शोरूम को निगम द्वारा स्वीकृत मानचित्र एवं कार्य पूर्णता तथा  अधिभोग प्रमाण पत्र  प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया गया था किंतु इनके द्वारा कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए गए और ना कोई समाधान कारक प्रत्युत्तर प्रस्तुत किया गया। विभाग में उपलब्ध रिकॉर्ड का परीक्षण किया गया उपलब्ध रिकॉर्ड अनुसार भवन स्वामी को आवासीय उपयोग हेतु भवन निर्माण हेतु अनुमति दी गई थी। मौके पर नवीनीकरण का कार्य किया गया जिसमें शोरूम के साज सज्जा का कार्य किया जाकर व्यावसायिक उपयोग निर्माण किया गया ।शोरूम के बाहर सिवस बाय डालसी सिमरन का बोर्ड भी लगाया गया इससे प्रतीत होता है कि भवन का  व्यवसायिक  उपयोग करने की तैयारी की जा रही  है। आयुक्त सुश्री पाल के निर्देश के क्रम में उक्त भवन स्वामी  को पूर्व में भी निर्देश दिए गए थे कि बिना अधिभोग  प्रमाण पत्र के भवन का उपयोग नहीं किया जावे कई  भवन स्वामी द्वारा बिना अनुमति के, बिना अधिभोग प्रमाण पत्र के शोरूम  करने पर आज निगम की टीम द्वारा भवन को सील करने की कार्यवाही की गई।

Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: