Press "Enter" to skip to content

इंदौर : सफाइमित्रों की छुट्‌टी होने पर नेता-अफसरों ने लगाई झाड़ू

इंदौर देश में 5 बार यूं ही देश में अव्वल नहीं आया। इंदौर के सफाई मित्र 12 महीने इसमें जुटे रहते हैं तब जाकर यह मुकाम हासिल हुआ है। चूंकि शनिवार को उनके इष्टदेव भगवान गोगा देव का चल समारोह था और आज सफाई मित्रों का अवकाश है। ऐसे में रविवार सुबह मंत्री तुलसीराम सिलावट, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक आकाश विजयवर्गीय, अपर कमिश्नर (निगम) संदीप सोनी सहित अन्य अधिकारियों व क्षेत्रीय व्यापारियों ने राजबाडा और रणजीत हनुमान मंदिर के पास साफ-सफाई की।

सुबह 7 बजे मंत्री सिलावट व महापौर भार्गव सहित ये सभी राजबाडा पहुंचे। चूंकि रात को गोग देव का चल समारोह यहीं से निकला था इसलिए सभी ने हाथों में झाड़ी थामी और यहीं से सफाई शुरू की। खास बात यह कि यह सब सांकेतिक नहीं था बल्कि सभी ने साफ-सफाई ऐसी की जैसे कि रोज सफाई मित्र करते हैं। मंत्री व महापौर झाड़ू लगाने के साथ नजर रखे थे कहीं कोने या आसपास कचरा तो नहीं है। जहां भी कचरा दिखा उन्होंने उसे साफ किया।

सफाई महालक्ष्मी मंदिर के पास से शुरू हुई। इस दौरान आसपास के भी कुछ व्यापारी पहुंच गए थे और उन्होंने भी सफाई की। इन सभी ने राजबाडा, हनुमान मंदिर और आसपास की सड़कों की सफाई की। इस मौके पर हाई कोर्ट एडवोकेट सृष्टि रावल व अन्य भी पहुंचे और काम को गति दी। कुछ देर बाद ये सभी रणजीत हनुमान मंदिर पहुंचे और वहां भी सफाई शुरू की।

इस दौरान मंदिर के पुजारी पं. दीपेश व्यास व अन्य भी सड़कों पर उतरे और कुछ देर में परिसर व आसपास के क्षेत्र में झाड़ू लगाई। इस मौके पर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि सफाई मित्रों के अवकाश पर होने से हम सभी का नैतिक दायित्व है कि शहर को स्वच्छ रखें। उधर, विधायक रमेश मेंदोला व निगम सभापति ने भी साफ-सफाई कर स्वच्छ इंदौर का संदेश दिया।

Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: