Press "Enter" to skip to content

Indore Top Hindi News Today – इंदौर हिंदी ख़बरें

1 number 

“रे” पब पर रेड, धुंए के गुबार से निकलकर भागे युवक-युवती, पब मालिक पर केस 

इन्दौर। मुम्बई की राह पर चल तेजी से पब कल्चर अपनाते इन्दौरी और इंदौर में बाहर से आए युवक-युवतियों को अब न अपनी सस्कृंति सभ्यता की परवाह और न ही सामाजिक डर है, यहीं नही अब उन्हे अपने परिवार और परिजनों की इज्जत का भी ख्याल नहीं.. बस कुकुरमुत्तो की तरह शहर में उग रहे पबो में धुंए के छल्ले उड़ाते अपने आप को आधुनिक दिखाने की होड़ में पतन के गर्त में जा रहे नशैड़ी होते ये युवा जब पुलिस कार्रवाई में पकड़ाते तो रोते गिड़गिडाते समाज परिवार की दुहाई देने लगते और किसी भी तरह भागने की कोशिश करने लगते..!  ऐसी एक पुलिस कार्यवाही में कल सैकड़ों युवा पब से भागते नजर आए। विजय नगर थाना क्षेत्र में कल रात प्रभारी डीसपी रजत सकलेचा और एडीसीपी राजेश व्यास गश्त पर निकले तो पाया कि ‘रे’ नामक पब रात एक बजे भी चल रहा था। बाहर गाड़ियां खड़ी और अंदर पार्टी चल रही थी। पुलिस टीम जब अंदर पहुंची तो देखा कि बेसमेंट में बने एक हॉल में 400 से अधिक युवक-युवतियां भरे हुए हैं और पूरे हॉल में धुआं भरा हुआ पुलिस को देखकर पब में भगदड़ मच गई। एडीसीपी के अनुसार पुलिस ने हॉल को खाली करवाया। इस दौरान मैनेजर और स्टाफ भी भाग गया। पुलिस ने पब बंद करवाया और पब के मालिक पीयूष ठाकुर के खिलाफ केस दर्ज किया। साथ ही पुलिस ने विद्युत मंडल और फायर ब्रिगेड को पत्र लिखकर इसकी जांच करवाने का कहा है, ताकि भविष्य में इस तरह पब में कोई हादसा न हो। वहीं अब रोजाना रात में पब की चैकिंग निर्देश दिए गए हैं।
 
2 number 
 
लोन के नाम पर धोखाधड़ी, केस दर्ज 
इन्दौर। विजय नगर पुलिस ने बजाज फाइनेंस रिस्क कंटेंनमेंट यूनिट के मैनेजर अमोल पालेकर निवासी मां शारदा नगर सुखलिया की शिकायत पर वैभव रघुवंशी निवासी शीतल नगर भद्रकाली चौक व उसके साथियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। आरोपियों ने गरीब, मजदूर, ठेलेवाले और कबाड़ियों के दस्तावेजों पर लोन उठाकर उनसे धोखाधड़ी की। आरोपियों का विजय नगर स्थित कालिका माता मंदिर के पास इंडस्ट्रियल एस्टेट नाम से आफिस है। आरोपियों ने 29 सितंबर 2021 को लोन व सामान दिलाने के नाम पर वीरेंद्र पिता कमलसिंह रघुवंशी निवासी साउथ गाडराखेड़ी (मरीमाता) के साथ 63, 602, महेश पिता कुंदनलाल वाल्मीकि निवासी मेन रोड हरिजन कॉलोनी, गाड़ी अड्डा के साथ 37, 470 और कैलाशचंद पिता छोगालाल निवासी सेक्टर बी राजनगर एरोड्रम के साथ 31,980 रुपए की धोखाधड़ी की।
 
3 number
 
बैग छीनकर भागने वाले इनामी बदमाश धराए 
इन्दौर। बैग छीनकर बाइक पर भागने वाले दो बदमाश को पुलिस ने आखिरकार दबोच लिया, कार्रवाई संयोगितागंज पुलिस ने की। पुलिस को छावनी तथा अनाज मंडी में दो अज्ञात बाइक सवारों द्वारा लगातार बैग लिफ्टिंग तथा बैग स्नैचिंग की वारदातें होने की शिकायत मिल रही थी, बदमाश बाइक पर तेजी से आकर लूट की वारदात कर भाग जाते थे। रोकने की कोशिश करने पर चाकू निकाल हमला कर देते थे। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए डीसीपी जोन 3 ने आरोपियों की गिरफ्तारी पर 3 हजार रुपए इनाम की घोषणा भी की थी। पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश कर रही थी परन्तु सफलता नहीं मिल पा रही थी आखिरकार व्यापारियों व आमजन के सहयोग से सीसीटीवी कैमरे के आधार पर पुलिस नें दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। संयोगितागंज पुलिस के अनुसार मुखबिर की सूचना पर आरोपी जाबिर पिता जाकिर खान निवासी सदर बाजार तथा आनंद पिता सूरज जाटव निवासी सदर बाजार को पकड़ा है। आरोपियों ने 6 वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है।
 
4 number 
 
नहाती नाबालिग का वीडियो बना करने लगा ब्लैकमेल, मनचले पर केस दर्ज 
इन्दौर। समीपस्थ धरमपुरी में एक मनचले ने नहाते हुए एक नाबालिग वीडियो बना उसे ब्लैकमेल करने लगा, मामला सांवेर थाना क्षेत्र का है। सांवेर पुलिस के अनुसार घटना धरमपुरी की है यहां एक घर में नहा रही नाबालिग का देवास निवासी बलराम ने वीडियो बना लिया और उसे वीडियो कॉल कर ब्लैकमेल करने लगा। नाबालिग ने परिजनों को यह बात बताई तो परिजन उसे पुलिस के पास शिकायत करने लेकर पहुंचे। पुलिस ने मनचले बलराम के खिलाफ शिकायत दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
 
5 number 
 
हॉट मैदान के पास कलाली खोले जाने का रहवासियों ने किया विरोध, गुंडे आए रहवासियों को धमकाने
दो साल पहले भी यहां कलाली खोल रहे थे जो कि विरोध के बाद नहीं खुली थी
इन्दौर। जिंसी हॉट मैदान के पास और नगर निगम वर्कशॉप के गली में आज एक कलाली शिफ्ट होने वाली थी लेकिन क्षेत्र के नागरिकों ने एक साथ जमा होकर प्रदर्शन किया जिसकी वजह से कलाली नहीं खुल सकी विरोध प्रदर्शन में क्षेत्र की महिलाएं बच्चे भी शामिल हुए। रहवासियों का कहना है कि रिहायशी इलाका है जिससे बहन बेटियां बच्चे और बूढ़े आते जाते रहते हैं यहां पर नशेड़ी लोग घरों में घुस आएंगे घरों के आसपास पड़े रहेंगे गाली गुप्ता करेंगे लड़ाई झगड़े होंगे इसलिए यहां कलाली खोले जाने का विरोध किया जा रहा है क्षेत्रीय नागरिकों ने बताया कि यहां 2 साल पहले भी कलाली खोलने की कोशिश की गई थी लेकिन जिस तरह का विरोध किया गया उसकी वजह से नहीं खुल सकी। जानकारी के अनुसार इस कलाली का लाइसेंस रेणुका चौकसे के नाम से है लोगों का कहना है कि जैसे ही कलाली का विरोध शुरू किया गया वैसे ही कुछ गुंडे बदमाश यहां पर आए और उन्होंने लोगों को डराया धमकाया और कहा कि कलाली तो यहीं खुलेगी।
 
6 number 
 
हाईकोर्ट के आदेश पर 5 लोगों के जघन्य हत्याकांड की जांच पुलिस से लेकर सीबीआई को सौंपी 

संभवतः अपने तरह का यह पहला मामला
इन्दौर। हाईकोर्ट के आदेश पर गत वर्ष 13 मई को दो नाबालिग भाई-बहन सहित 5 लोगों के जघन्य हत्याकांड मामले की जांच अब  शासन द्वारा पुलिस से लेकर सीबीआई को सौंपी गई है। संभवतः यह पहला मामला है, जिसमें इस प्रकार का निर्णय सुनाया गया। मामले में आरोपियों ने बच्ची के साथ बलात्कार कर सभी शव जमीन में दफना दिए थे। उक्त मामले में थाना नेमावर द्वारा आरोपियों को पकड़ धारा 363 , 306 , 364 , 376 , 376 (2) एक्स एन के तहत मामला दर्ज कर चालान देवास न्यायालय में प्रस्तुत किया गया था और पुलिस द्वारा ट्रायल कोर्ट में चालान प्रस्तुत कर दिया गया था परंतु तभी सीबीआई द्वारा जांच किए जाने तक प्रकरण में स्थगन हेतु एवं आर्टिकल लेने के लिए जिला कोर्ट में आवेदन किया था जो कि खारिज हो गया था, इसके बाद केस के लिए उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई जिसे माननीय न्यायाधीश सत्येंद्र कुमार सिंह द्वारा मंजूर की गई एवं जब तक सीबीआई द्वारा जांच पूरी नही होती तब तक ट्रायल पर स्थगन कर आर्टिकल सीबीआई को देने के आदेश किए गए। भारत सरकार के सीबीआई अधिवक्ता कुशल गोयल द्वारा प्रकरण में पैरवी कर तर्क रखे गए। संभवतः यह पहला मामला है, जिसमें इस प्रकार का निर्णय सुनाया गया।
 
7 number 
 
उर्दू विषय में 90 प्रतिशत अंक लाने वाले विद्यार्थी होंगे पुरस्कृत, आवेदन उर्दू अकादमी के कार्यालय में करें
इन्दौर। संस्कृति विभाग की उर्दू अकादमी ने प्रदेश में हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्ड्री स्कूल या उर्दू अकादमी द्वारा संचालित उर्दू कक्षा के सत्र 2021-22 की वार्षिक परीक्षा में 90 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत करने का निर्णय लिया है।
प्रथम पुरस्कार 2 हजार रूपये, द्वितीय पुरस्कार 1500 रूपये और अन्य सभी छात्र-छात्राओं को तृतीय पुरस्कार के रूप में एक हजार रूपये दिए जायेंगे। साथ ही प्रमाण-पत्र भी दिए जायेंगे। पात्र छात्र-छात्रायें अपनी सत्यापित अंक सूची, बैंक पास बुक के प्रथम पृष्ठ की छाया प्रति, मोबाईल नं० एवं पूरा पता 25 अगस्त, 2022 तक मध्यप्रदेश उर्दू अकादमी संस्कृति विभाग के कार्यालय, भोपाल को भेज सकते हैं।
 
 
8 number 
 
गौ-पालन एवं गौ-संवर्धन बोर्ड को दान करने पर मिलती है आयकर में छूट 
इन्दौर। आयकर विभाग द्वारा मध्यप्रदेश गौपालन एवं गौ संवर्धन बोर्ड को 80-जी (5) (V1) आयकर नियम 1961 के अंतर्गत छूट प्राप्त है। बोर्ड को www.gopalanboard.mp.gov.in पर ऑनलाइन पेमेंट के माध्यम से दान दिया जा सकता है। बोर्ड का बैंक खाता क्रमांक 10078152744 भारतीय स्टेट बैंक आईएफएससी IFSC SBIN0030388 शाखा नर्मदा भवन भोपाल है।
दान की राशि आरटीजीएस/एनईएफटी करने पर दानदाताओं के नाम, पिता का नाम, वर्तमान का पता, पेन नंबर और आरटीजीएस/एनईएफटी का रेफ्रेंस नंबर और दिनांक बोर्ड को mpgopalanboard@gmail.com पर ईमेल के माध्यम से भेजना होगी। दानदाताओं से अपील है कि गौशालाओं में आश्रित गौवंश के पालन एवं संवर्धन में सहयोग प्रदान करने के लिए अधिक से अधिक दान करें एवं आयकर में प्राप्त छूट का लाभ उठाएं।
 
9 number 
 
पीएम आवास – शिकायतों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी 
इन्दौर। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अन्तर्गत गंभीर प्रकृति भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायतों के निराकरण के लिए हेल्पलाइन नम्बर- 0755-2706201 जारी किया गया है।
शिकायतों के निराकरण के लिए मैपिंग मुख्यमंत्री पोर्टल में ही की जा सकती है। जनपद स्तर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी 10 दिवस, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत 10 दिवस, कलेक्टर 7 दिवस में संबधित शिकायतों की स्थिति सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर change Dashbord Option अन्तर्गत pmay हेल्पलाइन से देखा जा सकता है।
 
10 number 
 
2005 के पूर्व के शासकीय सेवकों को जीपीएफ खाता नम्बर के लिए व्हाट्सअप नम्बर जारी 
इन्दौर। प्रधान महालेखाकार कार्यालय-लेखा एवं हकदारी ग्वालियर ने एक जनवरी 2005 से पूर्व के ऐसे शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों से आवेदन करने का आग्रह किया है, जिनको सामान्य भविष्य निधि खाता क्रमांक आवंटित नहीं किया गया है। ऐसे अधिकारी-कर्मचारी खाता क्रमांक आवंटित करने और खाते में सुधार संबंधी आवेदन पत्र अपने विभाग से सत्यापित करा कर संपूर्ण विवरण सहित कार्यालय के व्हाट्सएप नंबर 8827409410 पर भेज सकते हैं।
शासकीय अधिकारी-कर्मचारी द्वारा अपने सामान्य भविष्य निधि से संबंधित विवरण कार्यालय की वेबसाइट https://www.smswebservicemadhyapradesh2.cag.gov.in पर लॉगिन रजिस्टर कर प्राप्त किया जा सकता हैं।
Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: