Press "Enter" to skip to content

महाराष्ट्र फ्लोर टेस्ट : नई सरकार 4 जुलाई को साबित करेगी बहुमत, सीएम शिंदे ने कहा – हमारे पास विधानसभा में बहुमत है

महाराष्ट्र। शिवसेना-भाजपा गठबंधन सरकार चार जुलाई को विधानसभा में शक्ति परीक्षण का सामना करेगी. एक अधिकारी ने शुक्रवार को ये जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि भाजपा विधायक राहुल नार्वेकर ने शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया. आवश्यकता पड़ने पर इस पद के लिये तीन जुलाई को चुनाव कराया जाएगा.

उन्होंने कहा कि तीन जुलाई को ही दो दिवसीय विशेष सत्र शुरू हो रहा है. कांग्रेस के नाना पटोले के पिछले साल फरवरी में इस्तीफा देने के बाद से यह पद खाली था. विधानभवन के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे चार जुलाई को सदन में विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे.

सीएम ने बताया कितने विधायक हैं साथ

वहीं महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि बाकी विधायक कल मुंबई आएंगे. राज्यपाल ने 3-4 जुलाई को सत्र बुलाया है. हमारे पास 170 विधायक हैं और बढ़ रहे हैं. हमारे पास विधानसभा में बहुमत है. हम महाराष्ट्र के हितों की रक्षा करने वाले निर्णय लेंगे.

बीते दिन ली थी नए सीएम ने शपथ

गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे के इस्तीफा देने के बाद बीते दिन देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे ने राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा पेश किया था. इसके बाद एकनाथ शिंदे ने सीएम पद की और देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी. शिंदे ने अपनी सफलता का श्रेय भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को दिया था.

तीन दिनों में साबित करना होगा बहुमत

मुख्यमंत्री ने कहा था कि लोगों ने सोचा था कि भाजपा सत्ता के लिए बेताब है, लेकिन वास्तव में, ये देवेंद्र फडणवीस का मास्टर स्ट्रोक है. बड़ी संख्या में विधायकों के होने के बावजूद किसी अन्य व्यक्ति को सत्ता सौंपने के लिए बड़े दिल की जरूरत होती है. बहरहाल, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का पद छीनने के बाद महज तीन दिनों में अब एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा.

Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »
%d bloggers like this: