Press "Enter" to skip to content

27 जून 2022 को मंगल का गोचर मेष राशि में; कर्क, सिंह और मेष राशी पर पड़ेगा प्रभाव  

मंगल ग्रह 27 जून 2022 को मेष राशि में होगा. वर्तमान में मंगल का गोचर मीन राशि में हो रहा है लेकिन अब मेष अपनी स्वराशि मंगल में प्रवेश करेंगे. मंगल मेष राशि में अगस्त तक बना रहेगा. 10 अगस्त को मंगल मेष से निकल कर वृष राशि में प्रवेश करेंगे. वैदिक ज्योतिष के अनुसार, मंगल ग्रह को अग्नि, ऊर्जा, पराक्रम, भूमि का कारक माना जाता है. वहीं मेष राशि भी अग्नि तत्व युक्त राशि एवं चर स्वभव युक्त है. मंगल का अपनी ही राशि में प्रवेश काफी महत्वपूर्ण होगा.

जो बदलाव एवं उत्साह के संदर्भ में काफी प्रभावी होगा. मंगल का प्रभाव नेतृत्व को बढ़ाने वाला होगा, प्रोपर्टी से जुड़े मामलों में तेजी दिखाई दे सकती है. मांगलिक कार्यों का शुभारंभ हो सकता है और विवाह के मुद्दों पर असर डालता दिखाई देगा. मंगल के सकारात्मक प्रभाव जातक को बहादुर, साहसी, ऊर्जावान और स्वतंत्र बनाते हैं. आइए यहां विस्तार से देखते हैं मंगल के गोचर इन तीन राशियों के लिए क्यों है खास.

मेष राशि पर प्रभाव

मेष राशि वालों के लिए मंगल जीवन में सकारात्मक और अनुकूल घटनाएं लेकर आएगा. मेष राशि वाले खुद को अधिक ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं. अपनी जिम्मेदारी को आसानी से और समय पर पूरा कर सकते हैं. यदि जातक अपने करियर के लिए कोई नया काम करने का सोच रहे हैं तो वे सफल हो सकते हैं. उन्हें अपने प्रयासों में सकारात्मकता मिलेगी और प्रयास का प्रभव सभी को दिखाई देगा. काम पर सराहा जा सकता है. अधिकारियों की ओर से सहयोग मिल पाएगा. पारिवारिक जीवन सामान्य होगा इस समय क्रोध की अधिकता के चलते परेशानी हो सकती है इसलिए इस स्थिति से बचने के लिए स्वयं को शांत रखना अधिक उपयोगी होगा.

कर्क राशि पर प्रभाव

कर्क राशि वालों को मिल सकते हैं अच्छे लाभ. कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने की इच्छा रखने वाले और इस दिशा में प्रयास करने वाले जातकों के लिए उच्च अवसर मिल सकते हैं. प्रभावी और सकारात्मक व्यवसाय बना सकते हैं जो आपके भविष्य के लिए फायदेमंद हो सकता है. नए कारोबार में अभी अच्छी स्थिति दिखाई दे सकती है. कार्यस्थल पर एक अच्छा माहौल हो सकता है. वेतन में भी वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं. व्यवसायी विदेशी लाभ की उम्मीद कर सकते हैं, और उच्च अध्ययन के लिए विदेश जाने की इच्छा रखने वाले छात्रों के लिए भी अनुकूल समय हो सकता है. अभी कुछ नए मौके मिल सकते हैं. धन लाभ के अच्छे मौके भी दिखाई देंगे संपत्ति से लाभ मिल सकता है, सकारात्मक परिवर्तन जारी रह सकते हैं.

सिंह राशि पर प्रभाव

सिंह राशि वालों के लिए ये समय नए अवसरों ओर भाग्य में वृद्धि का हो सकता है. इस गोचर के दौरान आपकी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं. कार्यक्षेत्र में पदोन्नति की उम्मीद कर सकते हैं. काम के क्षेत्र में गति में वृद्धि देख सकते हैं जिसका आने वाले समय में अच्छा लाभ मिल सकता है. विवाहित जातकों को संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. यह आपके स्वास्थ्य के लिहाज से ज्यादा अनुकूल समय नहीं हो सकता है क्योंकि आपको भोजन या नींद की अधिकता से बचने की आवश्यकता हो सकती है. अपनी योजनाओं को आरंभ और कार्यान्वित करने की अच्छी कोशिशें जारी रह सकति हैं. वरिष्ठ लोगों पित अकी ओर से सहयोग एवं बेहतर मार्गदर्शन कि उम्मीद भी की जा सकती है.

Spread the love
More from Religion newsMore posts in Religion news »
%d bloggers like this: