Press "Enter" to skip to content

Mp Corona Update – इंदौर-भोपाल में कोरोना से हालत गंभीर, 5 हजार के पार हुए एक्टिव केस 

  प्रदेश में कोरोना का महाविस्फोट
कोरोना की तीसरी लहर में प्रतिदिन नये केस बढ़ते ही जा रहे हैं। बीते 24 घंटे में इंदौर में जहां 621 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। वही भोपाल में संक्रमण की संख्या में भारी बढ़ोतरी देखी गई है। राजधानी भोपाल में 434 नए पॉजिटिव सामने आए हैं। इसके अलावा ग्वालियर में भी 304 नए मरीज मिले हैं जिनमें 36 बच्चे भी शामिल हैं। जबलपुर में भी आंकड़ा बढ़कर बीते 24 घंटे में 152 के पार पहुंचा है। प्रदेश के चार प्रमुख शहरों में कोरोना की तेजी से बढ़ रहे के शासन प्रशासन के लिए निश्चित ही चिंता का विषय है।

दरअसल जबलपुर और राजधानी भोपाल में कोरोना की तीसरी लहर के बीच एक एक मौत भी रिकॉर्ड की गई है। इसके अलावा मुंबई से लौटे प्रदेश पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

राजधानी भोपाल में बच्चों के संक्रमित होने का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इसके अलावा पुलिसकर्मी सहित डॉक्टर भी तेजी से संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। राजधानी में गोविंदपुरा, बैरागढ़ और पुराने शहर में संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि देखी गई है।

पहले लहर और दूसरी लहर के बाद तीसरी लहर में भी इंदौर हॉटस्पॉट बनकर उभरा है। इंदौर में कोरोना की रफ्तार व्यापक स्तर पर फैल रही है। वही पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 6% के पार पहुंच गया है।

मध्य प्रदेश के 52 जिलों में से 5 जिलों को छोड़कर सभी जिलों में कोरोना के सक्रिय मरीज देखने को मिल रहे है। संक्रमित मरीजों का संख्या बढ़ता ही जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश में संक्रमण दर बढ़कर 2.13% हो गया है। हालांकि राहत की बात यह है कि 166 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौटे हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 5000 के पार पहुंच गई है। प्रदेश में सबसे ज्यादा सक्रिय मरीज इंदौर में 2221 रिकॉर्ड किए गए हैं इसके अलावा भोपाल में 962 एक्टिव मरीज है।

Spread the love
More from Madhya Pradesh NewsMore posts in Madhya Pradesh News »
%d bloggers like this: