Press "Enter" to skip to content

MP News – प्रदेश में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी, कई गांवों में बाढ़ के हालात, तो वहीँ शिवपुरी में बवंडर से कम हुआ तालाब का पानी 

* प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी

भोपाल। मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है। जिसके चलते नदी-नाले उफान पर है। वहीं कई गांव में बाढ़ के हालात बन रहे हैं। इधर मौसम विभाग ने रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बता दें कि भारी बारिश के चलते रीवा और सिंगरौली में मकान गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग ने रीवा,सागर,भोपाल संभागों के जिलों समेत आगर और शाजापुर में भारी बारिश की संभावना जताई है। इन क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। इधर ग्वालियर, चंबल संभागों के जिलों समेत नीमच, मंदसौर में भारी से अति भारी की संभावना जताई है। श्योपुर जिले के विजयपुर तहसील की कुंवारी नदी उफान पर है। कुंवारी नदी पर बना बड़ा पुल डूबा गया है। मौके पर पुलिस प्रशासन तैनात किया गया है। धर्मशाला और बस स्टैंड पर बनी दुकानों में पानी भर गया है। पैलेस में फंसे 30-40 लोग रेस्क्यू किया जा रहा है।

वही शिवपुरी में बवंडर से कम हुआ तालाब का पानी 

शिवपुरी जिले के बिलोकला गांव में भारी बरसात के बीच एक बवंडर उठा और तालाब के पानी को आसमान की तरफ ले उड़ा। ग्रामीणों ने इसका वीडियो बना लिया। इस घटना के कारण आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल बन गया है। वीडियो में एक बवंडर साफ दिखाई दे रहा है यह बिल्कुल वैसा है जैसा गर्मी के मौसम में रेगिस्तानी इलाकों में उगता है। लोगों का कहना है कि बवंडर के बाद तालाब में लगभग 2 फीट पानी कम हो गया है। वहीं आस-पास सिंघाड़े की फसल लगी थी जो पूरी फसल जड़ से उखड़ गई।

Spread the love
More from Madhya Pradesh NewsMore posts in Madhya Pradesh News »
%d bloggers like this: