Press "Enter" to skip to content

अब मध्यप्रदेश में सबको मुफ्त मिलेगा कोरोना टीका – शिवराज

0

 194 total views

मध्य प्रदेश सरकार ने ऐलान किया है कि राज्य में 1 मई से 18 या उससे अधिक उम्र के सभी लोगों को मुफ्त कोरोना टीका लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में इस फैसले पर मुहर लगाई गई है। इससे पहले बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश और असम सरकार ने सभी को मुफ्त कोरोना टीका लगाने का ऐलान किया है तो पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने भी बुधवार को यह घोषणा की।

19 अप्रैल को केंद्र सरकार ने घोषणा की कि 1 मई से 18 और इससे अधिक उम्र के लोगों को भी कोरोना का टीका लगाया जाएगा। राज्य सरकारों और प्राइवेट अस्पतालों को भी उत्पादकों से वैक्सीन खरीद की छूट दी गई है। केंद्र सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, वैक्सीन कंपनियां 50 फीसदी आपूर्ति केंद्र सरकार को देंगी तो 50 फीसदी राज्य सरकारों और खुले बाजार में बेचने की छूट दी गई है। इसके लिए कंपनियों को 1 मई से पहले कीमत की घोषणा करनी है।

बुधवार को सीमर इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा कि राज्य सरकारों को कंपनी 400 रुपए प्रति डोज के हिसाब से टीका देगी तो निजी अस्पतालों को 600 रुपए प्रति डोज के हिसाब से आपूर्ति की जाएगी। इस बीच कई राज्य सरकारों ने सभी वयस्कों को मुफ्त कोरोना टीका देने का ऐलान किया है।

आगे पढ़े

Spread the love
More from मध्यप्रदेशMore posts in मध्यप्रदेश »