Press "Enter" to skip to content

संजय शुक्ला की बड़ी पहल बोले 200 बिस्तर का हॉस्टल ले लो और करो उपचार, प्रतिनिधिमंडल ने दिए अन्य सुझाव देखे 

0

 94 total views

 इंदौर । इंदौर से कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी और विधायक संजय शुक्ला ने कोरोना के संक्रमण से निपटने के लिए राज्य सरकार के द्वारा इंदौर के प्रभारी बनाए गए मंत्री तुलसीराम सिलावट के समक्ष कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए बड़ी पहल कर दी है । कांग्रेस विधायक ने अपना 200 बिस्तर का हॉस्टल इन मरीजों के उपचार के लिए देने का प्रस्ताव किया है।

सिलावट से रेसीडेंसी कोठी पर कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने कोरोना के संक्रमण की गंभीर स्थिति को लेकर मुलाकात की । इस प्रतिनिधिमंडल में शामिल शहर कांग्रेस के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, विधायक संजय शुक्ला,विशाल पटेल, कांग्रेस नेता राजेश चोकसे , शेख अलीम,चिंटू चौकसे,शैलेश गर्ग आदि शामिल थे।  इस बैठक में कांग्रेस के विधायक संजय शुक्ला ने कहा कि इस समय कोरोना के मरीजों को इलाज के लिए अस्पतालों में बेड नहीं मिल पा रहे हैं । ऐसे में यह आवश्यक है कि राज्य सरकार हस्तक्षेप करें और स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से अस्थाई अस्पताल शुरू किए जाएं । कांग्रेस विधायक शुक्ला ने अपना 200 बिस्तर का हॉस्टल कोरोना मरीजों के लिए देने की पहल की है ।

शुक्ला ने कहा कि जब भी महामारी की स्थिति बनती है तो नेताओं के द्वारा अपने राजनीतिक लाभ के लिए दौरे करने और फोटो खिंचवाने का काम किया जाता है। महामारी से पीड़ित व्यक्ति की मदद करने के लिए नेता व्यक्तिगत रूप से कभी आगे नहीं आते हैं। इस मिथक को तोड़ने के लिए शुक्ला ने कहा कि सांवेर रोड पर उनका 200 बिस्तर वाला सागर हॉस्टल है । अभी शैक्षणिक संस्थान बंद होने के कारण यह हॉस्टल पूरी तरह से खाली है। शुक्ला के द्वारा इस हॉस्टल को प्रशासन को कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए देने की पहल की है।
शुक्ला ने कहा कि इस हॉस्टल को यदि प्रशासन कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए उपयोग करने हेतु लेता है तो इस हॉस्टल में जिन मरीजों को रखा जाएगा, उन मरीजों के इलाज की दवाई और भोजन की व्यवस्था उनकी ओर से की जाएगी । इस कार्य में लगने वाला सारा खर्च विधायक के द्वारा अपनी ओर से किया जाएगा। यह पहला मौका है जब किसी जनप्रतिनिधि के द्वारा पीड़ित जनता की मदद करने के लिए इस तरह का प्रस्ताव  सौंपा गया है।

प्रतिनिधिमंडल ने मांग की है
 1. हर दिन लगे योग का पीरीयड
इसके साथ ही शुक्ला ने यह कहा कि विभिन्न विद्यालयों के द्वारा इस समय ऑनलाइन क्लास शुरू कर दी गई है। इस क्लास में यह अनिवार्य कर दिया जाए कि हर दिन ऑनलाइन ही पीटी का एक पीरियड हो । इसके साथ ही योग का भी एक पिरीयड रखा जाए । यह पीरियड  हर कक्षा के लिए रखा जाए ।साथ ही नये शैक्षणिक सत्र में बच्चों की कॉपी किताबों की होम डिलीवरी की व्यवस्था की जाए ।
2. क्वॉरेंटाइन सेंटर खोले जाएं
इस बैठक में विधायक शुक्ला ने यह भी कहा कि शहर के सभी बड़े होटल और मैरिज गार्डन में पूर्व की तरह क्वॉरेंटाइन सेंटर खोल दिया जाना चाहिए । इसमें कम संक्रमित व्यक्तियों को रखकर उनका उपचार कर उन्हें स्वस्थ किया जाना चाहिए । इससे अस्पतालों पर भड़का हुआ दबाव भी कम होगा और व्यक्ति आसानी से स्वस्थ हो सकेंगे।
3. 85 वार्डो में  पैरामेडिकल स्टाफ की टीम नियुक्त की जाए
शुक्ला ने प्रभारी मंत्री से कहा कि जिस तरह इंदौर नगर निगम में 85 वार्ड है उन सभी वार्डो में एक डॉक्टर दो नर्सो का पैरामेडिकल स्टाफ नियुक्त किया जाए जो घर घर जाकर लोगों की बीमारी का पूछे और कोरोना पीड़ितों का शुरुआती स्टेज पर ही ईलाज प्रारंभ कर सके ।
4. कैशलेस कार्ड हॉस्पिटलों को चालू करने का आदेश दे
आज कोरोना इलाज़ का खर्च हर परिवार पर भारी पड़ रहा है और जिन्होंने मेडिक्लेम पॉलिसी बनवा रखी है उन परिवारों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ,अतः हॉस्पिटलों को आदेश जारी करे की मेडिक्लेम पॉलिसी वालो को रियायत दी जाए

आगे पढ़े
Spread the love