Press "Enter" to skip to content

देश में हार्ट अटैक से मौतों का आंकड़ा बढ़ा – गरबा खेलते समय महाराष्ट्र में चार और मुंबई में दो युवकों की दिल का दौरा पड़ने से मौत

National News – एक तरफ महाराष्ट्र के साथ-साथ पूरे देश में नवरात्रि मनाई जा रही है तो यह बात सामने आई है कि अब तक गरबा (डांडिया) खेलते समय दिल का दौरा पड़ने से महाराष्ट्र में चार से अधिक युवकों की मौत हो चुकी है। इनमें दो की मौत मुंबई में हुई है।
बता दें कि नवरात्रि में एक तरफ जहां युवाओं का उत्साह उमड़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ इस हृदय रोग से मौत के मामले भी सामने आ रहे हैं। खबर है कि नवी मुंबई के वाशी के करंजा गांव में गरबा खेलते हुए दो दिन में दो लोगों की मौत हो गई है. 30 सितंबर को गरबा खेलते हुए दिल का दौरा पड़ने से गोपाल इन्नानी की मौत हो गई थी।
जबकि दूसरे दिन 1 अक्टूबर को गरबा खेलते हुए दिल का दौरा पड़ने से 25 वर्षीय सुशील काले की मौत हो गई। वहीं मुंबई के मुलुंड इलाके में एक अक्टूबर की रात एक युवक ऋषभ लहरी की मौत हो गई. गरबा खेलते समय उन्हें दिल का दौरा पड़ा और इससे उनकी मृत्यु हो गई।
उधर मुंबई से सटे विरार में गरबा खेलते समय दिल का दौरा पड़ने से युवक मनीष कुमार जैन की मौत हो गई. बेटे की मौत के सदमे से पिता की भी हार्ट अटैक से मौत हो गई। जबकि बुलढाणा में गरबा खेलते समय होटल व्यवसायी विशाल पदारिया (47) की भी मौत हो गई।
– मुंबई में दिल की बीमारी से मरने वालों की संख्या में पांच गुना इजाफा
यह खुलासा हुआ है कि मुंबई में हृदय रोग से होने वाली मौतों की संख्या में पांच गुना वृद्धि हुई है। मुंबई मनपा की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक साल 2020 में 25 हजार से ज्यादा लोगों की हार्ट अटैक से मौत हो चुकी है. जबकि पिछले एक साल में कई मशहूर कलाकारों और हस्तियों की हार्ट अटैक से मौत हो चुकी है।
Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »
%d bloggers like this: