Press "Enter" to skip to content

Indore News – पश्चिमी क्षेत्र में गूंजता रहा ‘जय माधव… जय यादव’ का उद्घोष –

बड़ा गणपति से चिमन बाग तक जमा रहा कृष्ण भक्ति का रंग 

Indore News in Hindi। कृष्ण जन्माष्टमी का महापर्व आज जिला यादव अहीर समाज केंद्रीय समिति के तत्वावधान में शहर के 25 यादव अहीर संगठनों की भागीदारी में जबरदस्त उत्साह, श्रद्धा और उमंग के साथ मनाया गया।
सुबह बड़ा गणपति चौराहे से निकली शोभायात्रा ने समूचे यात्रा मार्ग को जय माधव… जय यादव के जोशीले उद्घोष से गुंजायमान बनाए रखा। यात्रा में शामिल आधा दर्जन मनोहारी झांकियों, बैंड बाजों, गरबा एवं भजन मंडलियों, अखाड़ों तथा मथुरा-वृंदावन से आए कलाकारों की मनभावन प्रस्तुतियों और करतबों ने समूचे यात्रा मार्ग को माधवमय बनाए रखा।
फैंसी ड्रेस में राधा कृष्ण के श्रृंगार में सजे-धजे सैकड़ों नन्हे-मुन्ने तथा राधा और गोपियों के रंग में आई महिलाओं एवं युवतियों ने भक्ति भाव के ऐसे रंग बिखेरे कि हर कोई थिरक उठा।
भजन गायक भी आकर्षण के केन्द्र बने रहे। मार्ग में दर्जनों स्वागत मंचों से हुई पुष्प वर्षा ने यात्रा में शामिल हजारों समाज बंधुओं का जोश चिमनबाग मैदान तक बनाए रखा।
सुबह बड़ा गणपति चौराहे पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राज्य के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, विधायक संजय शुक्ला, रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय, मालिनी गौड़, महेन्द्र हार्डिया, विशाल पटेल, जीतू पटवारी एवं बीएसएफ के पूर्व आईजी अशोक यादव ने शाही रथ में विराजित राधा कृष्ण का पूजन कर इस यात्रा का शुभारंभ किया। इस अवसर पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल और भाजपा के नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे भी मौजूद थे।
अध्यक्ष ओंकार यादव ने बताया कि श्रम शिविर पर महाआरती में सैकड़ों समाज बंधुओं ने उत्साह से भाग लिया। फलाहार, प्रसाद वितरण के साथ इस अभूतपूर्व शोभायात्रा का समापन हुआ। संरक्षक दीपू यादव एवं अध्यक्ष ओंकार यादव ने अंत में सबके प्रति आभार व्यक्त किया।
Spread the love
%d bloggers like this: