Press "Enter" to skip to content

Education News: जानिए शिक्षा से जुड़ी कुछ खास ख़बरें 

 

1. कानून की पढ़ाई कराने वाले विश्वविद्यालयों के संघ कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज यानी सी-एनएलयू ने सोमवार को दूसरे काउंसलिंग सत्र के लिए क्लैट 2021 सीट आवंटन सूची जारी कर दी है। देशभर की 22 लॉ यूनिवर्सिटीज में संचालित यूजी और पीजी कोर्स में दाखिलों के लिए यह दूसरी लिस्ट जारी की गई है। जो उम्मीदवार क्लैट 2021 परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाकर दूसर सीट आवंटन सूची देख सकते हैं।
2. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन 2021 (सत्र 4) के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म विंडो को फिर से खोल दिया है। छात्रों की मांगों को ध्यान में रखते हुए, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने जेईई मेन 2021 सत्र – 4 के लिए आवेदन वापस लेने या आवेदन करने का एक और मौका देने का फैसला किया।
3. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा ऑफलाइन परीक्षाओं के लिए विषयवार तारीखों की घोषणा आज 10 अगस्त 2021 को की जाएगी। इसके लिए बोर्ड द्वारा कक्षा 10 और कक्षा 12 के स्टूडेंट्स के लिए सीबीएसई डेट शीट 2021 जारी की जाएगी.
4. अंडर-ग्रेजुएट मेडिकल और डेंटल कोर्सेस में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा – राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (यूजी)-2021 यानि नीट यूजी 2021 के लिए आवेदन का आज 10 अगस्त 2021 को आखिरी दिन है।
5.  भारतीय प्रबंध संस्थान (आइआइएम) इंदौर ने भारत सरकार के प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग के राष्ट्रीय सुशासन केंद्र (एनसीजीजी-डीएआरपीजी) के साथ सोमवार को समझौता किया। दोनों संस्थानों के अधिकारियों ने आनलाइन माध्यम से एमओयू पर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर आइआइएम इंदौर के निदेशक प्रो. हिमांशु राय, प्रो. प्रशांत सलवान और एनसीजीजी के अतिरिक्त सचिव और महानिदेशक वी. श्रीनिवास मौजूद थे।
Spread the love
More from Education NewsMore posts in Education News »
%d bloggers like this: