Press "Enter" to skip to content

National News: कनाडा ने भारत से सीधी उड़ानों पर प्रतिबंध 21 सितंबर तक बढ़ाया

National News: समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि कनाडा ने कोरोना महामारी से उत्पन्न जोखिमों के बीच भारत से सीधी उड़ानों पर प्रतिबंध 21 सितंबर तक बढ़ा दिया। प्रतिबंध पहली बार 22 अप्रैल को लगाया गया था और पांचवीं बार प्रतिबंध को बढ़ाया गया है।

कनाडा के परिवहन विभाग ने कहा कि कनाडा ने भारत से सीधी यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध 21 सितंबर तक बढ़ा दिया है, क्योंकि दक्षिण एशियाई देश अपनी सीमाओं के भीतर कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए संघर्ष कर रहा है।

विभाग ने एक बयान में कहा, “कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी की नवीनतम सार्वजनिक स्वास्थ्य सलाह के आधार पर ट्रांसपोर्ट कनाडा नोटिस टू एयरमेन (NOTAM) का विस्तार कर रहा है, जो भारत से कनाडा के लिए सभी सीधी और निजी यात्री उड़ानों को 21 सितंबर, 2021 तक 23:59 बजे तक प्रतिबंधित करता है।”

प्रतिबंध 21 अगस्त को समाप्त होने वाला था, लेकिन अब यह 21 सितंबर तक लागू रहेगा।

हालांकि, कनाडा ने पूरी तरह से टीका लगाए गए अमेरिकियों का देश में स्वागत किया। समाचार एजेंसी एपीएफ ने बताया कि अमेरिकी से आने वाले लोगों के लिए सोमवार से 17 महीने बाद खोल दिया गया। इसके अलावा, ओटावा ने टीकाकरण के प्रमाण के साथ आने वाले अमेरिकी नागरिकों और स्थायी निवासियों के लिए क्‍वारंटाइन आवश्यकताओं को हटा दिया।

पिछले हफ्ते, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने भारत और पांच अन्य देशों के यात्रियों की नई श्रेणियों के छूट की घोषणा की। जिन यात्रियों को कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है और जिनके पास वैध यूएई रेजिडेंसी परमिट है, उन्हें यूएई में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

इसके अनुसार, दूसरी टीका खुराक प्राप्त करने के बाद कम से कम 14 दिन बीत जाने चाहिए। इसके लिए उनके पास एक प्रमाण पत्र भी होना चाहिए। निर्णय में वे लोग शामिल हैं जो भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, नेपाल, नाइजीरिया और युगांडा में हैं। यूएई सरकार ने कहा कि नौकरी की कुछ श्रेणियों में बिना टीकाकरण वाले लोग लौटने की अनुमति ले सकते हैं।

Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »
%d bloggers like this: