Press "Enter" to skip to content

Education News – मॉडर्न इंस्टीटूट ऑफ़ फार्मास्यूटिकल साइंसेस द्वारा नए कोर्स एमबीए इन फार्मा मैनेजमेंट के लिए “करिकुलम डिजाईन मीटिंग-2021 का आयोजन

मॉडर्न ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन्स, इंदौर द्वारा संचालित मॉडर्न इंस्टीटूट ऑफ़ फार्मास्यूटिकल साइंसेज द्वारा मैरियट फेयरफिल्ड होटल इंदौर में अपने नए पाठ्यक्रम एम.बी.ए इन फार्मास्यूटिकल मैनेजमेंट (ए.आई.सी.टी.ई से अप्रूव्ड) के लिए “करिकुलम डिजाईन मीटिंग-२०२१” का आयोजन किया गया।

बता दें कि यह पाठ्यक्रम मध्यप्रदेश में पहला व एकमात्र पाठ्यक्रम है जिसमें फार्मा और मैनेजमेंट दोनों का अद्वितीय संयोजन किया गया है। यह कोर्स विशेषतः उन लोगों के लिए बनाया गया है जो अपना भविष्य फार्मा इंडस्ट्री में बनाना चाहते है।

इस मीटिंग का मुख्य उद्देश्य पाठ्यक्रम में उन बिंदुओं को सम्मिलित करना है जिसकी इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा ज़रूरत है। इस कार्यक्रम में लगभग ३० विशेषज्ञों ने हिस्सा लिया। जिसमें आई.आई.एम. इंदौर से डॉ. प्रशांत सालवान एवं डॉ.आदित्य माहेश्वरी, आई.आई.टी इंदौर से प्रो. प्रशांत कोडगिरे, इप्का लैब के ऑपरेशनल डायरेक्टर श्री संजय सिन्हा, असिस्टेंट ड्रग कमिश्नर सुनील जोशी जी, सिम्बायोटिक फार्मा लैब के क्वालिटी एशोरेंस के प्रेसिडेंट श्री विनय वर्मा विशेष तौर पर उपस्थित रहे। इनके अलावा शिक्षा जगत से अन्य शिक्षाविद जैसे डॉ. निशित दूबे, डॉ.संजय जैन, डॉ निलेश मालवीय आदि उपस्थित रहे| वहीं दूसरी ओर फ़ार्मा इंडस्ट्री से हिमिका चोकसे , विकाश कौल, श्री प्रवीण चौधरी, एस. बी गुप्ता जी, संजय तिवारी जी, मॉडर्न लेबोरेटरीज के प्रबंध निदेशक डॉ. अनिल खरिया, श्री शिवांशु खरिया (डायरेक्टर एक्स्पोर्ट) , श्री शांतनु खरिया (उपाध्यक्ष) भी उपस्थित रहे। 

 
मीटिंग में विशेषज्ञों ने यह चर्चा की कि अभी सबसे ज्यादा ज़रूरत प्रैक्टिकल एक्सपोज़र की है। जितना ज्यादा स्टूडेंट्स इंटर्नशिप करेंगे उतना ही उनको प्रैक्टिकल एक्सपोज़र मिलेगा। इसके साथ उन्होंने सिलेबस में इवैल्यूएशन के नए तरीके शामिल करने की सलाह दी। संस्था के चेयरमैन श्री अनिल खरिया ने भी अपने अनुभव साझा करते हुए बताया की किसी भी कोर्स में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका शिक्षक की होती है। उन्होंने यह भी कहा की हम इस एमबीए फार्मास्यूटिकल मैनेजमेंट कोर्स में देश-विदेश के हर कोने से एक्सपर्ट्स को जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। जिससे स्टूडेंट्स हर तरीके से अपनी फ़ील्ड में परिपक्व हो सकें। संस्था के वाईस चेयरमैन श्री शांतनु खरया और श्री शिवांशु खरया ने इस उपलब्धि पर सभी को बधाई दी। मॉडर्न ग्रुप ऑफ़ मॉडर्न ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन्स के समूह निदेशक डॉ.पुनीत कुमार द्विवेदी ने सभी का आभार प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का संचालन मॉडर्न इंस्टीटूट ऑफ़ फार्मास्यूटिकल साइंसेज की एचओडी डॉ.सपना मालवीय ने किया|
Spread the love
More from Education NewsMore posts in Education News »
%d bloggers like this: