Press "Enter" to skip to content

इंदौर : उद्योग एवं व्यापार केंद्र के महाप्रबंधक के खिलाफ लोकायुक्त में केस दर्ज

इंदौर। आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में जिला उद्योग एवं व्यापार केंद्र (डीआइसी) के महाप्रबंधक अजयसिंह चौहान के खिलाफ लोकायुक्त में प्रकरण दर्ज किया गया है। चौहान की इसी महीने सेवानिवृत्ति है। इसे लेकर शिकायतकर्ता ने चौहान की सेवानिवृत्ति पर मिलने वाले लाभ भी रोकने की मांग की है।

भाजपा नेता जगमोहन वर्मा ने डीआइसी महाप्रबंधक चौहान के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत जनवरी 2022 में की थी। शिकायत में चौहान की चल-अचल संपत्ति में वाहन, मकान, फ्लैट और उद्योगों को भूमि हस्तांतरण, गठन, परिवर्तन और विभाजन के कार्य में शासन को वित्तीय हानि पहुंचाने जैसे आरोप लगाए थे।

शिकायत में स्वयं के खर्च पर शासकीय कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगाने की बात भी लिखी गई थी। इस पर प्रारंभ हुई जांच के बाद लोकायुक्त कार्यालय भोपाल से लिखित सूचना प्राप्त हुई है कि चौहान के खिलाफ 294/2021 पंजीबद्ध किया गया है।

ईओडब्ल्यू में भी एक मामले में शिकायत हुई थी – शिकायतकर्ता वर्मा ने बताया कि चौहान के खिलाफ अर्थिक अपराध ब्यूरो (इओडब्ल्यू) में भी एक मामले में शिकायत की गई थी। इसमें शासन को आर्थिक हानि पहुंचाने का मामला था।

इसमें मुझे बयान के लिए बुलाया गया है। बताया जाता है कि चौहान जून माह में सेवानिवृृत होने वाले हैं, लेकिन वे अपने कार्यकाल को बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं। शिकायत और लोकायुक्त प्रकरण को लेकर डीआइसी महाप्रबंधक चौहान का पक्ष जानने के लिए उनसे फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन वे उपलब्ध नहीं हुए।

Spread the love
More from Crime NewsMore posts in Crime News »
%d bloggers like this: