Press "Enter" to skip to content

Indore Education News : शिक्षा से जुड़ी कुछ खास ख़बरें , जानें यहाँ

1. मध्य प्रदेश में कॉलेज अनलॉक होने जा रहे हैं। सोमवार को मंत्री समूह की बैठक में चर्चा के बाद नया शिक्षण सत्र कैलेंडर बनाया गया है। अब जल्द ही इसे जारी कर दिया जाएगा। इसके अनुसार यूजी फर्स्ट ईयर व पीजी फर्स्ट सेमेस्टर के लिए एडमिशन एक अगस्त से शुरू होगे यूज सेकेंड और धर्म ईयर व पीजी पढ़ सेमेस्टर के लिए प्रवेश प्रक्रिया 1 से 30 अगस्त तक चलेगी। यूजी फर्स्ट, सेकेंड, थर्ड ईयर और पीजी फर्स्ट व सेकंड सेमेस्टर के लिए नया सत्र 01 सितंबर से शुरू होगा।

2 . जिला आपदा प्रबंधन समिति के परामर्श पर महाविद्यालयावर समय सारणी अनुसार 50% स्टूडेंट्स के साथ क्लासेज चलेंगी। प्रैक्टिकल की क्लासेज में भी 50% स्टूडेंट्स शामिल हो सकेंगे।

3.  उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने बताया कि समस्त शैक्षणिक गतिविधियों में 18 वर्ष से आयु वर्ग के सभी विद्यार्थियों का शत-प्रतिशत टीकाकरण और शैक्षणिक परिसरों में  गाइडलाइन का पालन अनिवार्य रहेगा। जिनका वैक्सीनेशन नहीं होगा, उन्हें परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाए।

4. ओपन बुक परीक्षा व परीक्षा परिणाम के संबंध में बताया गया कि यूजी थर्ड ईयर और पीजी का रिजल्ट जुलाई, यूजी फस्ट / सेकेंड और पीजी सेकेंड ईयर की परीक्षाएं जुलाई और यूजी फस्ट / सेकेंड ईयर और पीजी सेकंड ईयर के रिजल्ट अगस्त 2021 में जारी किए जाएंगे।

आगे पढ़े

Spread the love
%d bloggers like this: