Press "Enter" to skip to content

Indore News – सुदामानगर में अवैध निर्माण पर चली निगम की जेसीबी, कम्युनिटी हॉल के लिए आरक्षित जमीन पर बन रहे थे रो हाउस

Indore News in Hindi। शहर में जमीन धोखाधड़ी, फर्जीवाड़े के किस्से आम हो चुके हैं। सुदामा नगर में कम्युनिटी हॉल के लिए आरक्षित जमीन पर रो हाउस बनाने का मामला सामने आया है। फर्जी कागजात बनाकर उन्हें बेचे जाने की तैयारी थी। शिकायत के बाद नगर निगम की रिमूवल गैंग ने जेसीबी चलाकर इन्हें गिरा दिया।
जानकारी के अनुसार नगर निगम के वार्ड क्रमांक 82 में स्थित सुदामा नगर प्लाट नंबर डी20, डी21 व डी22 पर कॉलोनी के लेआउट के मुताबिक ऑडिटोरियम / कम्युनिटी हॉल प्रस्तावित है। पर शिकायत मिली की इस जमीन पर चार रो हाउस बनाए जा रहे हैं।
नगर निगम में नोटिस, कारण बताओ सूचना पत्र भी भेजे पर कोई जवाब नहीं मिला। निगम में काम बंद करने का आदेश भी दिया, पर फिर भी काम जारी रहा। 28 जनवरी को मृदूल पुरुषोत्तम मंत्री के नाम से निगम के पास जवाब आया, पर उसमें निर्माण स्वीकृति या निर्माण के लिए नक्शा या अन्य निर्माण संबंधी दस्तावेज नहीं थे। समय देने के बाद भी भवन निर्माणकर्ता द्वारा दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए जा सके।
निगम को शिकायत मिली थी कि रो हाउस को बेचे जाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए उक्त प्लाट का फर्जी नक्शा एवं कूटरचित दस्तावेज तैयार किए गए हैं। मजे की बात ये कि इंजीनियर के रूप में शिकायतकर्ता का नाम दर्ज कर दिया गया था। नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल के निर्देश पर रिमूवल गैंग ने चारों रो हाउस पर जेसीबी चलवा दी।
Spread the love
More from Crime NewsMore posts in Crime News »
%d bloggers like this: