Press "Enter" to skip to content

Indore News – इंदौर में मेट्रो ट्रेन का पहला ट्रायल सितंबर 2023 में होगा

Indore Metro News – मध्यप्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने गुरुवार को जनप्रतिनिधियों के साथ अधिकारियों की बैठक हुई जिसमें यह जानकारी दी गई कि इंदौर में मेट्रो ट्रेन का पहला ट्रायल सितंबर 2023 में होगा।

MPMRCL के मैनेजिंग डायरेक्टर निकुंज श्रीवास्तव ने कहा कि हम सितंबर 2023 में मेट्रो का ट्रायल कराने की तैयारी कर रही है। यह ट्रायल गांधी नगर और सुपर कॉरिडोर के बीच बन रहे 5.9 किमी लंबे सुपर प्रायोरिटी कॉरिडोर पर होगा।

इस सुपर प्रायोरिटी कॉरिडोर में राजवाड़ा, छोटा गणपति, बड़ा गणपति और रामचंद्र नगर में एलिवेटेड स्टेशन बनने हैं। इसी तरह बीएसएफ और एयरपोर्ट पर अंडरग्राउंड स्टेशन बनाए जाने हैं।
हालांकि, इसके कमर्शियल रन में वक्त लग सकता है। भोपाल और इंदौर में मेट्रो सेवा को एक साथ लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। इस बैठक में सांसद शंकर लालवानी, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक आकाश विजयवर्गीय, रमेश मेंदोला और अन्य के साथ ही MPMRCL अधिकारियों ने भी भाग लिया। इस बैठक में गांधी हॉल और कालानी नगर के बीच प्रस्तावित चार नए मेट्रो स्टेशनों की जानकारी भी दी गई।

पुरानी योजना में 29 स्टेशनों में से छह को अंडरग्राउंड बनाया जाना था। अन्य को एलिवेटेड तौर पर। हालांकि, तकनीकी चुनौतियों और बढ़ते खर्च को देखते हुए MPMRCL ने छह में से चार स्टेशनों को जमीन पर बनाने का फैसला किया है।

अधिकारियों ने बताया कि राजवाड़ा और रामचंद्र नगर के बीच चार किमी का हिस्सा पहले अंडरग्राउंड बनाने की योजना थी। अब हम उसे एलिवेटेड बनाना चाह रहे हैं। इससे न केवल लागत घटेगी, बल्कि विनिर्माण में लगने वाला समय भी कम होगा।
Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: