Press "Enter" to skip to content

इंदौर न्यूज़ हिंदी – Top Indore News in Hindi

Indore News in Hindi-1

घर के बाहर खड़े युवा से बदमाशों ने मारपीट कर तोड दी एक्टिवा, बीच बचाव के लिए आए पिता को भी मारा

इन्दौर। मामूली बात पर बदमाशों ने पिता पुत्र की बेरहमी से पिटाई कर घर के बाहर खड़ी दुपहिया को तोड़ दिया। मामले में एमआईजी पुलिस ने दो बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज किया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी दिनेश पिता जगन्नाथ कुशवाह निवासी सोमनाथ की जूनी चाल ने रिपोर्ट दर्ज कराते बताया कि कल उसका लड़का घर के पास स्थित बैरवा धर्मशाला के समीप खड़ा था।
तभी वहां खड़े महेश व शेखर दोनों निवासी लाला का बगीचा उसके साथ गाली-गलौच करने लगे। उन्हें मना किया तो दोनों उसके साथ मारपीट करने लगे। बचाव करने गया तो रोड पर पड़े पत्थर उठाकर फेंकने लगे और वहां खड़ी एक्टिवा में तोड़फोड़ कर भाग निकले। मामले में एमआईजी पुलिस ने केस दर्ज किया है।

Indore News in Hindi-2

कुत्ते पर क्रूरता की शिकायत दर्ज, विजय नगर में आधी रात की घटना

इंदौर।विजयनगर पुलिस को एक एनजीओ द्वारा कुत्ते पर क्रूरता की शिकायत प्राप्त हुई है। पीपल फॉर एनिमल की प्रियाशुं जैन ने विजयनगर पुलिस को कुत्ते पर क्रूरता की शिकायत दर्ज कराई।

स्कीम नंबर 54 निवासी रितु मिश्रा ने जैन को कुछ सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराएं और बताया कि उनके घर के बाहर 20 मई की रात्रि 2.30 बजे विजय नामक युवक कुत्तो को सीमेंट के ब्लॉक से मार रहा था। कुत्तो के भौंकने की आवाज आई तो वह बाहर गई तब तक विजय ने सीमेंट का ब्लॉक मारकर कुत्ते का पैर तोड़ दिया था।

विजय उन्हें देखकर अपने घर में चला गया इसके बाद वह कुत्ते को इलाज के लिए बापट चौराहा स्थित मायरा पेट क्लिनिक ले कर गई और उसका इलाज करवाया तथा उसने पीपल फॉर एनिमल प्रमुख जैन को सूचना दी। जैन ने विजय नगर पुलिस को वीडियो फुटेज सहित शिकायत दर्ज कराई और आरोपी पर कार्रवाई करने की मांग की।

कुत्ते के पैर के निचले हिस्से में फ्रैक्चर हो गया और पंजे की सारी उंगलियां टूट गई। अब कुत्ते पर इस क्रूरता का कारण विजय के बयान के बाद ही पता चल पाएगा।

Indore News in Hindi-3

डीएलएड पाठ्यक्रम के लिए रजिस्ट्रेशन 25 मई तक 

इन्दौर। डीएलएड द्विवर्षीय नियमित पाठ्यक्रम सत्र 2022 में प्रवेश हेतु कार्यक्रम जारी किया गया है। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) के प्राचार्य ने बताया कि इच्छुक आवेदक एमपी ऑनलाइन के कियोस्क सेंटर से अपना रजिस्ट्रेशन 25 मई तक करा सकते है। तत्संबंध में अन्य विस्तृत जानकारी के लिए डाइट कार्यालय में कार्यालयीन दिवसों, अवधि में सम्पर्क कर प्राप्त की जा सकती है।

Indore News in Hindi-4

नगरीय निकाय एवं पंचायत निर्वाचन के संबंध में प्रशिक्षण 24 मई को 

इन्दौर। मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकाय एवं त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन-2022 की तैयारियों के संबंध में 24 मई 2022 को प्रातः 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जायेगा।
प्रशिक्षण के दौरान ईवीएम की कार्यप्रणाली एवं संचालन की प्रक्रिया, ईवीएम की कमीशनिंग एवं सीलिंग की प्रक्रिया, ईव्हीएम का रेण्डमाईजेशन एवं डीएमएम की सीलिंग, मतपेटी के माध्यम से मतदान की प्रक्रिया तथा निर्वाचन कर्तव्य मतपत्र के संबंध में प्रशिक्षित किया जायेगा।
अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने नगरीय निकाय एवं पंचायत आम निर्वाचन से संबंधित कर्मियों को नियत तिथि में प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए उपस्थित रहने के निर्देश दिये हैं।

Indore News in Hindi-5

चुनाव मोबाइल एप आम जन के लिए उपयोगी 

इन्दौर। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकाय एवं त्रिस्तरीय पंचायतों के निर्वाचन के लिए मतदाताओं की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए चुनाव मोबाइल एप को बनाया गया है।
इस ऐप के माध्यम से मतदाता सूची में नाम सर्च करना, अभ्यर्थी की जानकारी एवं चुनाव परिणाम की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। एप पर अभ्यर्थी की जानकारी एवं चुनाव परिणाम की जानकारी निर्वाचन प्रचलन होने पर देखी जा सकेगी।
चुनाव मोबाइल एप को आयोग की वेबसाइट एवं गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। यह ऐप एंड्राइड प्लेटफार्म पर ही रन होगा।

Spread the love
%d bloggers like this: