Press "Enter" to skip to content

Indore News – ग्राम धमनाय में 5.60 करोड़ की लागत से बन रही सड़क का मंत्री सिलावट ने किया भूमि पूजन

जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने सांसद शंकर लालवानी के साथ इंदौर जिले के राऊ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम धमनाय में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत धमनाय से मुण्डला मार्ग की नवनिर्मित सड़क के डामरीकरण कार्य का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर इंदौर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष मधु वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे। उक्त सड़क के निर्माण कार्य की लागत 5 करोड़ 67 लाख रुपए है। इसकी लंबाई कुल 6.6 किलोमीटर है।
इस अवसर पर मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि इंदौर के ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में कोई बाधा नहीं आने देंगे। ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए सबसे आवश्यक है कि उनकी कनेक्टिविटी शहरी क्षेत्रों से बनी रहे इसके लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना शुरू की गई थी। इसी योजना के तहत आज राऊ विधानसभा क्षेत्र को एक नई सौगात मिली है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 के अंत तक जिले के हर गांव के हर घर में नल होगा और हर नल में जल होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों के विकास के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह द्वारा विभिन्न योजनाएं जमीनी स्तर पर क्रियान्वित की जा रही हैं। किसान सम्मान निधि से लेकर नि:शुल्क राशन वितरण तक गरीबों को हर संभव सहायता शासन द्वारा मुहैया कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। मंत्री श्री सिलावट ने कहा कि कोरोना की आपदा अभी भी हमारे सामने हैं। इस संकट से लोक स्वास्थ्य की सुरक्षा हेतु सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज अवश्य लगवाने हैं। साथ ही किशोर बालक-बालिकाओं के लिए 3 जनवरी से प्रारंभ हो रहे वैक्सीनेशन अभियान में हमें हर पात्र किशोर बालक-बालिकाओं को कोरोना की वैक्सीन का टीका जरूर लगवाना है।
सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि मंत्री सिलावट के नेतृत्व में राऊ विधानसभा क्षेत्र को मिली यह सौगात क्षेत्र के विकास में नई मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का प्राथमिक उद्देश्य है कि ग्रामीण क्षेत्रों का हर संभव विकास हो। उन्होंने कहा कि धमनाय ग्राम के लोगों की सामुदायिक भवन एवं नियमित रूप से कचरा गाड़ी आने की मांग को भी जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा।

Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: