Press "Enter" to skip to content

मध्यप्रदेश की ख़ास ख़बरें – MP News in Hindi

MP News – 1

हाईकोर्ट बार के चुनाव में नामांकन प्रक्रिया आज से

जबलपुर । मध्य प्रदेश हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव का बिगुल आज से बज जाएगा. आज और कल नामांकन प्रक्रिया चलेगी. जिसके बाद  १३ अप्रेल को नामांकन प्रपत्र की जांच यानी स्क्रूटनी के पदवार उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी कर दी जाएगी.

अंतिम सूची १४ अप्रेल को प्रकाशित कर दी जाएगी। इसके बाद २५ अप्रेल को सुबह साढ़े दस से साढ़े चार बजे तक मतदान होगा।२६ अप्रेल को मतगणना की जाएगी और शाम तक विजेताओं के नाम घोषित कर दिए जाएंगे।

हाईकोर्ट परिसर में चुनाव की सरगर्मी तेज हो चुकी है. मुख्य चुनाव अधिकारी अधिवक्ता दिनेश उपाध्याय ने सभी संभावित प्रत्याशियों से आदर्श आचार संहिता का पालन और शांतिपूर्वक प्रक्रिया में सहयोग करने अपील की है।

चुनाव के चलते अधिवक्ताओं की पैनल  अपने अपने  समर्थकों को जिताने और विरोधियों को निपटाने की तिकड़म लगा रहे हैं।  इसके चलते नए-पुराने मुद्दे, पिछले वादे, नए काम आदि की चर्चा हो रही है।

बीच-बीच में अधिवक्ताओं के नाम और वोटर सूची जैसे मामले भी जोर पकड़ लेते हैं। ऐसे में जो तटस्थ हैं वे भी चटखारे लेकर चुनावी राजनीति का मजा ले रहे हैं।

 

MP News – 2

पति पर लगाया अप्राकृतिक कृत्य का आरोप

जबलपुर। गोरखपुर थाना अंतर्गत शंकर शाह नगर में रहने वाली २८ वर्षीय महिला ने अपने पति पर अप्राकृतिक कृत्य करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने पति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लिया है.

गोरखपुर पुलिस थाने से प्राप्त जानकारी के अनुसार शंकर शाह नगर में रहने वाली २८ वर्षीय महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि करीब एक वर्ष पूर्व उसका विवाह मूलत: बिहार के समस्तीपुर में रहने वाले वर्तमान में मप्र हाईकोर्ट में पदस्थ युवक के साथ हुआ था।

शादी के बाद से उसके पति ने कम दहेज मिलने की बात का उलाहना देते हुए मायके से दो लाख रुपए और एक कार लाने की पेशकश कर दी।

महिला ने जब मांग पूरी करने से इंकार किया तो सिरफिरा पति उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर अप्राकृतिक तरीके से उससे संबंध बनाने लगा। पीड़िता ने कई मर्तबा समझाया लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी पति की तलाश कर रही है।

MP News – 3

मध्य प्रदेश में लू, सोमवार को 25 जिलों में लू का अलर्ट, आज सात जिलों में पारा 44 डिग्री पहुंचा

मध्य प्रदेश में इन दिनों पारा लगातार ऊपर चढ़ रहा है और लगभग हरेक जिले में 40 डिग्री तापमान पहुंच रहा है। सोमवार को 25 जिलों में लू चलने की संभावना है जिनमें से आठ जिलों में तीव्र लू चलेगी

मौसम केंद्र ने सोमवार को ग्वालियर, दतिया, गुना, रतलाम, राजगढ़, छतरपुर, सागर और दमोह जिले में तीव्र लू चलने की भविष्यवाणी की है।

इनके अलावा उमरिया, जबलपुर, छिंदवाड़ा, पन्ना, टीकमगढ़, निवाड़ी, नर्मदापुरम, खंडवा, खरगोन, धार, उज्जैन, शाजापुर, आगर, अशोक नगर, शिवपुरी, नीमच और मंदसौर जिलों में लू चलने की संभावना जताई है।

प्रदेश में सोमवार को अधिकतम तापमान 41 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री होने की संभावना है और हवा की औसत गति 18 किलोमीटर प्रतिघंटा तक रहेगी।

44 डिग्री सात जिलों में रहा

मौसम केंद्र ने बताया कि 24 घंटे के भीतर सात जिलों में 44 डिग्री तापमान रहा। छतरपुर के खुजराहो व नौगांव, दमोह, राजगढ़, खरगोन, दतिया और ग्वालियर में सर्वाधिक तापमान दर्ज किया गया। ग्वालियर तीव्र लू की स्थिति रही और रीवा, सतना, सीधी, छिंदवाड़ा, जबलपुर, खजुराहो, नौगांव, टीकमगढ़, सागर, दमोह, भोपाल, राजगड़, धार, रतलाम, उज्जैन, दतिया और गुना में लू का प्रभाव रहा।

 

 
 
Spread the love
More from Madhya Pradesh NewsMore posts in Madhya Pradesh News »
%d bloggers like this: