Press "Enter" to skip to content

इंदौर में मच्छरों ने बढ़ाया बीमारी का प्रकोप, नगर निगम की दवाइयों के छिड़काव की तैयारी नहीं

0

 124 total views

इंदौर 4 मई। इन दिनों एक और तो कोरोना महामारी के चलते शहर में परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं दूसरी और मच्छरों का प्रकोप भी और बढ़ गया है। शहर के मध्य से लेकर दूरदराज इलाकों में मच्छरों के प्रकोप के चलते भी लोग अधिक बीमार हो रहे हैं। अभी की स्थिति में देखा जाए तो नगर निगम के साथ-साथ लगभग अधिकतर विभाग इस तरह की कोरोना महामारी के काम में जुटे हुए हैं लेकिन दवाइयों के छिड़काव मच्छरों की के लिए अभी कोई काम नहीं किया है। अगर धुएं की फागिंग मशीन के साथ-साथ एंटी लारवा दवाइयों का छिड़काव भी हो तो मच्छरों का प्रकोप कम हो सकता है। अभी की स्थिति में सीएम हेल्पलाइन से लेकर 311 एप पर भी मच्छरों के प्रकोप की भी शिकायतें आ रही है। यह खासकर जहां घनी आबादी है और अधिक पेड़ है। वहां पर ऐसी स्थिति अधिक निर्मित हो रही है । मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है इससे भी लोग बीमार हो रहे हैं। इसको लेकर निगम को जल्द ही इस और कदम उठाना चाहिए था परंतु अभी की स्थिति में कोई तैयार नहीं है ।

नगर निगम अपर आयुक्त संदीप सोनी का कहना है कि फागिंग मशीन से धुंए का काम तो हो रहा है हम लोग अभी व्यस्त हैं । एंटी लार्वा दवाइयों का छिड़काव भी करेंगे।

वैसे आमतौर पर देखा जाए तो गर्मी के दिनों में मच्छरों का प्रकोप कम रहता है और बारिश में अधिक रहता है लेकिन इस बार ऐसा नहीं है मच्छरों का प्रकोप भी शहर भर में लगातार बढ़ता जा रहा है जिससे भी डेंगू मलेरिया होने का अंदेशा है। इसको लेकर नगर निगम को भी इस ओर ध्यान देना चाहिए और दवाइयों के छिड़काव भी नियमित होना चाहिए । अभी वैसे देखा जाए तो फागिंग मशीन के माध्यम से धुंआ केवल खास जगह ही हो रहा है।

आगे पढ़े

Spread the love
More from इंदौरMore posts in इंदौर »