Press "Enter" to skip to content

MP News: शिवपुरी के मड़ीखेड़ा डैम प्रभारी कार्यपालन एसके अग्रवाल यंत्री पर को हटाया

MP News: मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में एक के बाद एक बड़ी कार्रवाई के बाद अब शिवपुरी में प्रभारी कार्यपालन यंत्री पर गाज गिरी है। मनीखेड़ा डेम के प्रभारी कार्यपालन यंत्री एसके अग्रवाल को हटा दिया गया है। यह कार्रवाई मौसम विभाग की चेतावनी देने के बाद भी देरी से डेम खोलने की शिकायत पर की गई है। इससे पहले ग्वालियर चंबल संभाग में आई बाढ़ में लापरवाही बरतने पर श्योपुर कलेक्टर-एसपी समेत कई अधिकारियों का तबादला किया गया था।
मिली जानकारी के अनुसार, शिवपुरी जिले के मड़ीखेड़ा डैम के प्रभारी कार्यपालन यंत्री एसके अग्रवाल को सोमवार को जल संसाधन विभाग द्वारा हटा दिया गया है। उनकी जगह राजघाट नहर परियोजना के सहायक यंत्री मनोहर वोराटी को प्रभारी कार्यपालन यंत्री मड़ीखेड़ा डेम की जिम्मेदारी दी गई है। यह कार्रवाई मड़ीखेड़ा डेम के गेट देरी से खोलने की शिकायत पर की गई है, जबकी मौसम विभाग ने पहले ही भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी ।
यही कारण रहा कि अचानक डेम के 10 गेट खुलने से सिंध समेत कई नदियों का जलस्तर अचानक बढ़ गया और हालात बाढ़ से बन गए। अगर समय रहते इसे गंभीरता से लिया होता तो शायद ऐसे हालात ना बनते। वही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी मडिखेडा डैम के गेट अचानक खोले जाने को बाढ़ का कारण बताया था।
Spread the love
More from Madhya Pradesh NewsMore posts in Madhya Pradesh News »
%d bloggers like this: