Press "Enter" to skip to content

MP News – रतलाम और ग्वालियर में अवैध शराब बनाने वालों पर पुलिस की छापामार कार्रवाई: तीन आरोपी गिरफ्तार, माल जब्त

लॉकडाउन खुलते ही प्रदेश भर में अवैध शराब का कारोबार जोरों पर है। पिछले कुछ समय में प्रदेश भर में कई जगहों पर में शराब में मिलावट के कई मामले सामने आए हैं जिसमें कई लोगों ने अपनी जानें तक गंवाई है। प्रदेश में हुई जहरीली शराब से मौतों के बाद आबकारी विभाग और पुलिस दोनों ही हरकत में आ गया है। लगातार अवैध शराब के तस्करों, माफियाओं और फैक्टरी पर छा मार कार्रवाई जारी है। इसी सिलसिले में रतलाम में भी अवैध शराब के कारखाने पर पुलिस ने दबिश देकर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
जानकारी के अनुसार जिले के जावरा से 9 किलोमीटर दूर सोहनगढ़ गांव के समीप खेत में अवैध शराब कारोबार की सूचना पुलिस को मिली थी। जिस पर से औद्योगिक पुलिस थाना प्रभारी जनकसिंह रावत के नेतृत्व में पुलिस टीम ने शनिवार शाम सोहनगढ़ स्थित खेत पर छापामार कार्रवाई की तो वंहा अफरा-तफरी मच गई। पुलिस को देखकर वहां मौजूद लोग भाग निकले। इसी बीच पुलिस ने सामान जब्ती की कार्रवाई की तथा खेत मालिक सहित तीन लोगो को गिरफ्तार किया।
बता दें कि सुरेश पिता प्रभुलाल पाटीदार के खेत में अवैध शराब का कारोबार चल रहा था। मुखबीर की सूचना पर मौके पर पहुंचे तो वहां अवैध शराब बनाने का कारखाना संचालित हो रहा था। मौके से बड़ी संख्या में शराब बनाने के उपकरण तथा अवैध देशी शराब के साथ भारी मात्रा में खाली बोतले, बोतल के ढक्कन, रेपर आदि जब्त किए गए। पुलिस ने मामले में सोहनगढ़ निवासी सुरेश पाटीदार और अनोखीलाल पाटीदार और उमटपालिया निवासी माईन को गिरफ्तार किया। मामले में पुलिस ने और भी संदिग्धों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। टीआई जनकसिंह रावत ने बताया कल सोमवार को जिला पुलिस कप्तान गौरव तिवारी पीसी में मामले की विस्तृत जानकारी देंगे।
 वहीं दूसरी ओर, ग्वालियर की पुरानी छावनी थाना पुलिस ने अवैध शराब बनाने वाली एक फैक्ट्री को पकड़ा है। पुलिस को अवैध शराब फैक्ट्री से बड़ी मात्रा में तैयार शराब, होलो ग्राम, पैकिंग मटेरियल, मशीन सहित शराब बनाने में प्रयोग होने वाली ओपी भी मिली है। पुलिस फैक्ट्री संचालक की तलाश कर रही है ।
 सीएसपी महाराजपुरा रवि भदौरिया ने मीडिया को बताया कि पुरानी छावनी थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि स्टोन पार्क के पास एक मकान में अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री चल रही है। सूचना को पुख्ता करने के बाद पुलिस ने यहाँ छापा मार कार्रवाई की। पुलिस को यहाँ से ओपी से तैयार करीब 25 पेटी देशी शराब मिली और कई केनों में भरी ओपी मिली जिससे और शराब बनाने की तैयारी थी।
पुलिस ने यहाँ से रैपर, होलो ग्राम, पैकिंग मशीन भी बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक जब्त किये गए सभी सामान की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये के करीब है। ये अवैध शराब फैक्ट्री थाना बहोड़ापुर निवासी शिवम अग्रवाल की •बताई गई है। पुलिस शिवम अग्रवाल की तलाश कर रही है ।
Spread the love
More from Madhya Pradesh NewsMore posts in Madhya Pradesh News »
%d bloggers like this: