Press "Enter" to skip to content

इंदौर एयरपोर्ट पर 15 विमानों की पार्किंग होगी तैयार, तब एक साथ खड़े हो सकेंगे 26 विमान

स्थानीय देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर मार्च तक 15 विमानों की पार्किंग तैयार हो जाएगी। इसके बाद एयरपोर्ट पर एक समय में 26 विमान खड़े हो सकेंगे।
एयरपोर्ट प्रबंधन के अनुसार एयरपोर्ट पर 15 विमानों की पार्किंग बनाने का काम चल रहा है। इसमें से 10 एयरबस और पांच एटीआर विमान होंगे। इसके बाद पार्किंग की क्षमता बढ़कर 26 हो जाएगी। प्रबंधन के अनुसार कोरोना के कारण इस काम में देरी हुई है अन्यथा यह काम पहले ही पूरा हो जाता। हालांकि अब मार्च से इसकी शुरुआत हो जाएगी। इसके अलावा एयरपोर्ट पर समानांतर टैक्सी-वे बनाने का काम भी चल रहा है। जिससे रनवे लैडिंग के तत्काल बाद फ्री हो जाएगा। अभी किसी विमान के लैंड करने पर विमान रन-वे के अंतिम छोर पर जाता है और वहां से यू-टर्न लेकर वापस एप्रिन में आता है। जिससे हर बाद रन-वे कम से कम पांच मिनट के लिए ब्लॉक हो जाता है। जिससे दूसरे आने वाले विमान को कई बार इंतजार भी करना होता है।

एक समय में खड़े हो रहे 10 विमान

प्रबंधन के अनुसार कोरोना काल के बाद अब हालात सामान्य हो रहे हैं। एयरलाइंस जहां अपनी उड़ानें बढ़ा रही हैं। वहीं यात्रियों की संख्या भी बढ़ रही है। दोपहर में एयरपोर्ट पर एक समय में 10 विमान एयरपोर्ट पर खड़े होते है। ऐसा पहली बार हो रहा है, जब एयरपोर्ट पर एक साथ इतने विमानों की आवाजाही हो रही है। गौरतलब है कि इंदौर एयरपोर्ट मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ का सबसे व्यस्त एयरपोर्ट है। यहीं से प्रदेश की एकमात्र सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ान भी दुबई के लिए जाती थी।

Spread the love
More from InterviewsMore posts in Interviews »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: