Press "Enter" to skip to content

तीसरे दिन सोनिया से ईडी ने की 3 घंटे पूछताछ, जारी रहा विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में बुधवार को सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ समाप्त हो गई है। सोनिया से तीन घंटे से अधिक की पूछताछ हुई। वहीं इस पूछताछ का विरोध करने के लिए कांग्रेस ने एक बार फिर सड़क से लेकर संसद तक प्रदर्शन किया। बता दें कि मंगलवार को राहुल गांधी ने ईडी की कार्रवाई का विरोध करते हुए विजय चौक पर धरना दिया था। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था।

तीन घंटे से अधिक की पूछताछ के बाद सोनिया गांधी ईडी दफ्तर से बाहर निकल गई थीं। उनके साथ बेटी प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं। सोनिया से ईडी की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस सांसदों ने विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार और ईडी पर जमकर हमला बोला। गहलोत ने कहा कि ईडी ने देश में आतंक मचा रखा है। ईडी का उपयोग राज्यों में सरकार गिराने के लिए की जा रही है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुंबई के बोरीवली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोकने की कोशिश की। कुछ लोग ट्रेन रोकने आए लेकिन कामयाब नहीं हुए, उन्हें हिरासत में लिया गया।

मुद्दा किसी एक व्यक्ति का किसी एक दल का नहीं: सचिन पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि मुद्दा किसी एक व्यक्ति का किसी एक दल का नहीं है। मुद्दा ये है कि भारत सरकार के एजेंसी का जिस तरह दुरुपयोग हो रहा है। उसके विरोध में सब लोग हैं। आज देश में महंगाई पर बेरोजगारी पर सदन में चर्चा नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को धरना देने से रोका जा रहा है। लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है। विरोध प्रकट करने का विपक्ष के पास क्या जरिया है? जनता को पता होना चाहिए कि केंद्र सरकार का जिस प्रकार का रवैया है वो लोकतंत्र के हित में नहीं है।

Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »
%d bloggers like this: