Press "Enter" to skip to content

MP Top News in Hindi – मध्यप्रदेश हिंदी न्यूज़

MP News in Hindi -1

खरगोन हिंसा : मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शिवम से कहा जल्द ठीक हो जाओगे

इंदौर. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खरगोन की हिंसा में घायल हुए शिवम के स्वास्थ्य का हाल-चाल वीडियो कॉल द्वारा प्राप्त किया। शिवम इंदौर के अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल है।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शिवम से कहा “चिंता मत करना, जल्दी ठीक हो जाओगे।” उन्होंने शिवम से कहा कि मेरा भी एक बार एक्सीडेंट हुआ था, कई फ्रैक्चर थे, तुम ठीक हो जाओगे और फिजियोथेरेपी से सब चीजें सामान्य हो जाएंगी।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चिकित्सकों को भी शिवम के बेहतर उपचार के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री कमल पटेल उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि गत दिवस कृषि मंत्री कमल पटेल शिवम से मिलने पहुंचे थे। शिवम ने मुख्यमंत्री जी से बात करने की इच्छा जताई थी। कमल पटेल ने वादा किया था कि कल ही भोपाल जाकर वे बात करायेंगे।
इधर अस्पताल प्रशासन ने बताया है कि शिवम की चोट ठीक हो रही है। पहले वह अचेत था लेकिन अब धीरे-धीरे बात करने लगा है।
श्री पटेल ने अपने इंदौर प्रवास के दौरान सीएचएल अस्पताल पहुंचकर खरगोन के हिंसा में घायल शिवम से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने शिवम से बात की और स्वास्थ्य की जानकारी ली।
उसे भरोसा दिलाया की राज्य शासन और चिकित्सकों द्वारा उसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। जल्द ही स्वस्थ्य हो जाओगे। उन्होंने चिकित्सकों को भी निर्देश दिये कि इलाज में किसी भी तरह की कसर नहीं रखें।

MP News in Hindi -2

भड़काऊ भाषण : भाजपा सांसद बोले हम धर्म के आधार पर जीते हैं, ईंट का जवाब पत्थर से देने के लिए तैयार रहें

मध्य-प्रदेश के खरगोन में रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई हिंसा के बाद अब हालात धीरे-धीरे सामान्य होते जा रहे हैं।  लेकिन राजनेता लगातार ऐसे बयान दे रहे हैं जिससे समाज में दूरियां और बढ़ सकती हैं।
अब खरगोन बड़वानी सांसद गजेंद्र पटेल ने रामनवमी पर खरगोन में जुलूस के दौरान हुई हिंसा के विरोध में सकल हिंदू समाज से दंगाइयों के विरुद्ध एकजुट होकर ईट का जवाब पत्थर से देने का आह्वान किया है। सांसद का 2 मिनट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ है।

खरगोन में हुई हिंसा के बाद वहां कर्फ्यू लगा दिया गया। जो अभी भी जारी है। हालांकि, इस कर्फ्यू में अब थोड़ी रियायत बरतकर 9 घंटे की ढील दी गई है। हिंसा के बाद प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन ने दंगाइयों के खिलाफ सख्त एक्शन लेकर बुलडोजर की कार्रवाई भी की। बावजूद इसके खरगोन का सकल हिंदू समाज इस कार्रवाई से संतुष्ट नजर नहीं आया।

उन्होंने छूट की अवधि के दौरान बाजार नहीं खोलने का आह्वान कर दिया था। हालांकि, प्रशासन की समझाइश के बाद वाह मान गए और बाजार खोल दिया। लेकिन अब खरगोन बड़वानी के सांसद गजेंद्र पटेल ने एक विवादित बयान दे दिया है । जिसके बाद सियासत गरमा सकती है। गजेंद्र पटेल के इस बयान से समाज में  दूरियां भी बढ़ेगी।

कसरावद के एक धार्मिक कार्यक्रम में सांसद गजेंद्र सिंह पटेल कहा की संकल्प मन में लेना है हमारी मां बहनों का भाइयों की आंखों में आंसू छलकते देखा है । यह भारत मां का देश है हम धर्म के आधार पर जीते हैं। यदि तुमने पत्थर बरसाए होंगे तो हम भी सनातन धर्म के लोग हैं ईट का जवाब पत्थर से देंगे।

MP News in Hindi -3

सैर पर निकले व्यक्ति ने पीछे आ रहे स्ट्रीट डॉग को मारी गोली, तलाश में जुटी पुलिस

भोपाल में एक अज्ञात व्यक्ति ने स्ट्रीट डॉग को गोली मार दी। चश्मदीद ने पूरी घटना को बताया। पुलिस ने डॉग को गोली मारने वाले अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार स्ट्रीट डॉग को गोली मारने वाला आरोपी रविवार रात को सैर पर निकला था। इसी दौरान उसने गिन्नौरी क्षेत्र में  एक स्ट्रीट डॉग को गोली मार दी। घटना के चश्मदीद मोहम्मद अली खान ने बताया कि रात साढ़े नौ बजे करीब उनके सामने दिलीप नामक व्यक्ति ने गोली मारकर स्ट्रीट डॉग की हत्या कर दी थी।

जिस व्यक्ति ने कुत्ते पर गोली चलाई उसका नाम दिलीप था। पुलिस ने सोमवार को पशु क्रूरता अधिनियम के तहत आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है हालांकि अब तक आरोपी की पहचान नहीं हो सकी है, जिसके चलते उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है।

बताया जा रहा है कि जिस व्यक्ति ने गोली मारी है वह सैर पर गिन्नौरी के बीटीआई मैदान में जा रहा था। इसी दौरान स्ट्रीट डॉग लगातार उसके पीछे आ रहा था, गुस्से में व्यक्ति ने अपनी रिवाल्वर से स्ट्रीट डॉग पर फायरिंग कर दी।

अपर पुलिस आयुक्त सचिन अतुलकर ने मीडिया को बताया कि जिस गोली से कुत्ते की मौत हुई वह पाइंट टू टू गोली थी। आरोपी की पहचान के लिए चश्मदीद गवाह से जानकारी जुटाई जा रही है।

Spread the love
More from Madhya Pradesh NewsMore posts in Madhya Pradesh News »
%d bloggers like this: