Press "Enter" to skip to content

नर्मदा जयंती :- शिवराज सिंह चौहान का संकल्प, एक साल तक हर दिन लगाऊंगा एक पेड़

माँ नर्मदा पर अपनी असीम आस्था रखने वाले श्रद्धालु अपने अपने ढंग से मां का पूजन अर्चन कर सुख शांति की कामना करते हैं. ऐसी मान्यता है कि मां के दर्शन मात्र से ही पुण्य फलों की प्राप्ति होती है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि वह अगले एक साल तक हर दिन एक पेड़ लगाएंगे। नर्मदा जयंती पर इसका संकल्प लेंगे और हर दिन सुबह उठकर सबसे पहले पेड़ ही लगाएंगे। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्नी साधना सिंह के साथ नर्मदा मंदिर में मां नर्मदा की आरती भी की।

शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कहा,”मैं नर्मदा जयंती से एक संकल्प ले रहा हूं। एक साल तक रोज एक पेड़ लगाऊंगा। अमरकंटक से इसकी शुरूआत करूंगा। रोज मेरी दिनचर्या पेड़ लगाने से शुरू होगी।” मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट यह भी कहा कि वह सबके साथ मिलकर नशा मुक्त समाज का निर्माण करेंगे। शिवराज ने आगे कहा, ”मैया के चरणों में प्रणाम और यही प्रार्थना कि सदैव प्रदेश पर उनकी कृपा बनी रहे, उनके आशीर्वाद से यह धरा धन्य होती रहे। हर हर नर्मदे!”

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा पर केंद्रित पुस्तक का विमोचन भी किया। इस पुस्तक में अमरकंटक के पर्यटन स्थलों की जानकारी भी है।आरती के बाद चौहान ने श्रद्धालुओं और आम लोगों का अपील की कि नर्मदा में गंदगी नहीं करने का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि पयार्वरण को बचाने के लिये वे साल भर तक रोज एक पौधा लगाएंगे। मुख्यमंत्री ने सभी से अपील की कि साल में एक पौधा अवश्य लगाएं।

आगे पढ़े

Spread the love

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat