Press "Enter" to skip to content

National News – यूपी में ट्रक-बस का भीषण हादसा: 18 की मौत, 19 घायल

 100 total views

तेज रफ्तार ट्रक ने खड़ी बस को पीछे से मारी टक्कर 

लखनऊ, 28 जुलाई। एक बड़ी खबर यूपी के बाराबंकी से है, यहां एक भीषण सड़क हादसे में 18 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 19 लोग घायल हो गए हैं। ये हादसा तब हुआ जब रामसनेहीघाट थाना इलाके में लखनऊ-अयोध्या नेशनल हाईवे पर खड़ी बस को तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। सभी घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है, जिनमें से कई की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। यह हादसा मंगलवार की देर रात करीब डेढ़ बजे हुआ। बताया जा रहा है कि बस हरियाणा से बिहार जा रही थी।

इस हादसे की जानकारी देते हुए एसएन साबात, एडीजी लखनऊ जोन,ने कहा बस में ज्यादातर मजदूर थे, जो कि पंजाब और हरियाणा में काम करके वापस अपने घर लौट रहे थे। रात में अचानक से बस में खराबी आ गई थी,जिसके बाद बस लखनऊ-अयोध्या नेशनल हाईवे पर किनारे खड़ी हो गई थी और ड्राइवर उसे बनाने में लग गया था। इसी दौरान कुछ लोग बस से उतरकर बस के नजदीक ही लेट गए थे कि तभी तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक ने पीछे से बस को टक्कर मार दी, जिसमें 18 लोगों ने तो मौके पर ही दम तोड़ दिया। अभी भी कई लोग बस के नीचे दबे हुए हैं, जिन्हें बाहर निकाला जा रहा है।

प्रधानमंत्री  ने 2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सड़क दुर्घटना के बारे में जानने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी बात की, जिसमें 18 लोग मारे गए। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। पीएम मोदी ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

5 दिन पहले भी हुआ था भीषण हादसा

5 दिन पहले भी यूपी में एक भीषण सड़क हादसा हुआ था। यहां के मैनपुरी में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बीते गुरुवार एक डबल डेकर बस खंभे से टकरा गई थी, जिसमें एक यात्री की मौत हो गई, जबकि 24 लोग घायल हो गए थे। ये एक्सीडेंट बस के ड्राइवर को नींद आ जाने की वजह से हुआ था। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और राहत और बचाव कार्य शुरू किया था और क्रेन की मदद से बस को रास्ते से हटाया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था और घायलों को सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जिनमें से कई गंभीर हालत में थे।

Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »